प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मानव बम से उड़ाने की साजिश, पुलिस को मिले पत्र में हुआ खुलासा

0

पुणे/ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके रोड़ शो के दौरान माओवादियों के द्वारा निशाना बनाये जाने का खुलासा पुलिस को मिले एक पत्र में हुआ है। पुलिस ने माओवादियों के साथ संबंध रखने वाले एक व्यक्ति की गिरफतारी के बाद उसके घर से मिले एक पत्र में कहा गया है कि माओवादी ‘‘ राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना ’’पर विचार कर रहे हैं और इसमें सुझाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रोड शो का जिक्र भी किया गया है।

सरकार पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर गंभीर: केंद्रीय गृह मंत्री

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजीव गांधी हत्याकांड की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की माओवादियों की साजिश संबंधी रिपोर्ट के बीच कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर गंभीर है।
इन युवकेां के घर से मिले पत्र को ‘ आर ’ नाम के किसी व्यक्ति ने किसी कॉमरेड प्रकाश को पत्र भेजा है। इसमें एम -4 रायफल खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपये की और साथ ही घटना को अंजाम देने के लिए चार लाख राउंड गोला बारूद की जरूरत की बात की गयी है।
पुलिस को मिला यह पत्र रोना विल्सन के घर से बरामद किया गया जिन्हें हाल में मुंबई , नागपुर एवं दिल्ली से पांच दूसरे लोगों सहित गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों को दिसंबर में यहां आयोजित किए गए ‘ एलगार परिषद ’ और उसके बाद जिले के भीमा – कोरेगांव में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।
संघ शिक्षा वर्ग दीक्षांत समारोह: धर्म और भाषा में नहीं बंटा राष्ट्रवाद: पूर्व राष्ट्रपति

पांचों को कल सत्र अदालत में पेश किया गया था जिसने उन्हें 14 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पत्र में लिखा है कि हिंदू फासीवाद को हराना हमारा मूल एजेंडा रहा है और यह पार्टी की एक प्रमुख चिंता है। गोपनीय सेल के कई नेताओं और साथ ही अन्य संगठनों ने यह मुद्दा काफी मजबूती से उठाया है। ’’ इसमें कहा गया , ‘‘ मोदी की अगुवाई में हिंदू फासीवादी शासन आदिवासियों को रौंदते हुए तेजी से उनके जीवन में घुसता जा रहा है। बिहार और पश्चिम बंगाल में मिली बड़ी हार के बावजूद मोदी 15 राज्यों में भाजपा सरकार की स्थापना करने में सफल रहे हैं। ’’ पत्र में कहा गया , ‘‘ अगर यह रफ्तार जारी रही तो इसका मतलब होगा कि पार्टी के लिए सभी मोर्चे पर काफी परेशानी आने वाली है।
इसमें कहा गया , ‘‘ कॉमरेड किशन और कुछ दूसरे वरिष्ठ कॉमरेड ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम सभी राजीव गांधी हत्याकांड जैसी घटना पर विचार कर रहे हैं। ’’
जेट एयरवेज की सस्ती ‘उड़ान सेवा’: यूपी, बिहार, एमपी, महाराष्ट्र को मिलेगी सस्ती उड़ान सेवा

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई , 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदूर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में महिला आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।
पत्र में कहा गया है कि यह आत्मघाती जैसा मालूम होता है और इसकी भी काफी संभावना है कि हम असफल हो जाएं, लेकिन हमें लगता है कि पार्टी का पोलित ब्यूरो, केंद्रीय समिति हमारे प्रस्ताव पर विचार करे। उन्हें रोड शो में टारगेट करना एक असरदार रणनीति हो सकती है।

खुशखबरी: अब चंडीगढ़ से शिमला 6 घंटे का सफर 20 मिनट में करें

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

भारतीय सेना दुश्मन देश का किसी भी स्थिति में मुकाबला करने को तैयार

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply