फिल्म प्रतिष्ठा में दिखेंगे बीकानेर के बाल कलाकार

बीकानेर। प्रतिष्ठा मोशन पिक्चर,मुंबई के बेनर तले बनने वाली हिंदी फिल्म प्रतिष्ठा में बीकानेर के दो बाल कलाकार नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग शीघ्र ही शुरु होगी। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान के कई जिलों के साथ देश भर में होगी। फिल्म प्रतिष्ठा का आगाज मुंबई मे संपन्न हुआ है।

Go Air का धमाकेदार ऑफर: सिर्फ 991 रुपए में करें हवाई सफर

इस फिल्म मे गुरू के किरदार मे लगान फिल्म फेम टीपु (अमीन गाजी) नजर आएगे। वहीं 10 वर्ष की भुमिका मे बेबी महक मंगलेश नंदवाना (प्रतिष्ठा) शिष्या के रूप मे , तो साथ (जयपुर) के मास्टर अकक्षत गोतम भी इसमें अहम किरदार मे बडे परदे पर पहली बार नजर आएंगे। इनके अलावा इस फिल्म के लिए और पात्रो का चयन होना बाकी है।
कलाकारों के चयन के लिए फिल्म के बीकानेर समन्वयक वरिष्ठ रंगकर्मी कलाकार मौहम्मद रफीक पठान ने बताया कि इस फिल्म के लिए बीकानेर के कलाकारों का चयन जल्द ही किया जाना है। इस फिल्म के माध्यम से बीकानेर के बाल कलाकार सहित अन्य कलाकार भी बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। इस माह कलाकारों के चयन संबधी जानकारी समन्वयक से ली जा सकती है। इसकी जानकारी 9413727044 नंबर परकाल करके भी ली जा सकती है।
डांसर सपना चैाधरी के कार्यक्रम में हंगामा, पथराव और लाठीचार्ज

गुरू शिष्य परम्परा पर आधारित प्रतिष्ठा
उन्होने बताया कि प्रतिष्ठा फिल्म गुरूकुल पर और गुरू शिष्य परम्परा पर आधारित है। इस फिल्म के माध्यम से पुराने समय मे जो गुरूकुल शिक्षा, अनुशासन को पुरी तरह दिखाया गया है, गुरू ही अपनी शिष्या का मार्गदर्शक है वही उसे सम्पुर्ण शक्ति का ज्ञान कराता है। फिल्म मे नारी सशक्तिकरण की अहमियत को समाज के सामने रखना, जो पौराणिक नारी के किरदार को आज के सन्दर्भ में प्रस्तुत किया जाना है, जो इस फिल्म का मुख्य आधार है।

राजस्थान बजट 2018: दिसंबर 2018 से पहले होगी 1 लाख 8 हजार पदों पर भर्ती

भारतीय संस्कृति को पुनः एक बार जीवित करने का प्रयास इस फिल्म के माध्यम से किया गया है, ताकि हमारी युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति को छोड हमारी मूलभूत सस्कृति को अंगीकार कर समाज के सामने एक नई मिशाल पेश कर सके। इस फिल्म की एक खास बात और यह है कि इस फिल्म मे डांस, एक्टिंग , सिंगिग बच्चे ही करेंगे। क्योकि इतने रियलिटी शो आने के बावजुद भी टंलेटेड बच्चो को एक सही प्लेटफार्म नही मिल पाता है। इस फिल्म के माध्यम से उन बच्चो को सही प्लेटफार्म देना भी इस फिल्म का एक हिस्सा है। इस फिल्म मे लगभग 2 से 3 हजार बच्चो के काम करने की आशा है। इसके लिए जयपुर, इंदोर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा, भोपाल, छतीसगढ आदि जगह पर ओडिशन होगे। इस फिल्म के फिल्म प्रोडयुसर डायरेक्टर अजयभारती नंदवाना, लेखक बेरागी यायावर है और डांस डायरेक्टर कमलनाथ है।

आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री