बीकानेर से शुरू होगा राजे सरकार के तीन साल का जश्न

बीकानेर/ जयपुर। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार के तीन साल पूरे होने का जश्न मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम का आगाज 13 दिसम्बर को बीकानेर से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेगी।
इस दौरान मुख्यमंत्री यहां विशाल आम सभा को सम्बोधित करने के साथ विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन करेगी। गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में आयोजित मंत्रीसमूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर सभी संभाग मुख्यालयों पर आम सभा आयोजित की जाएंगी जिन्हें मुख्यमंत्री के साथ संबंधित संभाग के केन्द्रीय मंत्री, राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्य सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि संबोधित करेंगे। सरकार की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से ग्राम स्तर तक के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पत्र भिजवाए जा रहे हैं।
बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जोधपुर संभाग स्तरीय आम सभा 17 दिसम्बर को, उदयपुर में 21 दिसम्बर को, भरतपुर में 6 जनवरी, अजमेर में 12 जनवरी को, कोटा में 16 जनवरी को तथा जयपुर में संभाग स्तरीय आम सभा 20 जनवरी को होगी।
इसी प्रकार सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में बीकानेर एवं जोधपुर संभाग के अन्य जिलों में 14 से 16 दिसम्बर, उदयपुर संभाग के जिलों में 14 से 20 दिसम्बर, भरतपुर संभाग के जिलों में 2 से 5 जनवरी, अजमेर संभाग के जिलों में 7 से 11 जनवरी, कोटा संभाग के जिलों में 12 से 15 जनवरी तथा जयपुर संभाग के जिलों में 16 से 19 जनवरी के मध्य विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। संभाग स्तर के साथ जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा जिनमें सैनिक एवं खिलाड़ी भी शामिल होंगे।
सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में आम जनता की अधिक से अधिक सक्रिय भागीदारी हो, इसके लिए संभाग एवं जिला स्तर पर समितियों का गठन किया जाएगा, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लघु फिल्में तैयार कर प्रदर्शित की जाएगी। जन-जन को सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिए सरल भाषा में प्रचार साहित्य उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि वे योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।