दाती महाराज रेप केस : महिलाओं पर करते थे यौन हमला…

0

नई दिल्ली। देशभर में धार्मिक मान्यताअेां और परंपराओं के मोह जाल के चलते बाबाओं और कुछ तथाकथित धर्मगुरु के द्वारा महिलाअेां व समाज पर हमला आज भी जारी है। इसके लिए आसाराम, गुरमीत राम रहीम, रामपाल का मामला सभी के सामने है और अब ताजा मामला दाती महाराज का। दाती महाराज पर एक शिष्या की और से रेप का मामला दर्ज कराते ही सियासत में गर्मी की हलचल बढ़ गई है। दाती महाराज ‘शनि देव’ विशेषज्ञ माने जाते है, जो शनि उपायों और कर्मकाण्डों के लिए देश भर में मशहूर है।

दाती महाराज रेप केस: दुष्कर्म पीड़िता का दर्दनाक पत्र …आखिर कब तक

फतेहपुरबेरी स्थित मशहूर शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज हैं, जिन पर महिला ने रेप का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। मामले में दाती महाराज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। महाराज के खिलाफ केस दर्ज करने हुए महिला शिष्य ने आरोप लगाया कि उन्होंने दो साल पहले मेरे साथ ऐसा किया था। महिला के अनुसार उसे धमकी भी दी गई थी अगर किसी के सामने मुंह खोला तो अंजाम भुगतना होगा।

खुशखबरी: अब चंडीगढ़ से शिमला 6 घंटे का सफर 20 मिनट में करें

मामले में पीड़िता द्वारा दिखाए गए सबूत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस महिला का बयान मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराएगी तब मामले में आरोपी महाराज और उनके ठिकानों पर पुलिस की कार्रवाई भी हो सकती है। पीड़ित महिला के अनुसार शनिधाम में दाती महाराज के कुकर्मों की शिकार वह अकेली नहीं बनी है।
महिला के अनुसार शनिधाम में कई महिलाओं का यौन शोषण हुआ है। बताया जाता है कि पीड़ित महिला ने करीब दो साल पहले अपने पिता से भी मामले की शिकायत की थी, तब उन्होंने उसे महाराज के संरक्षण में ही छोड़ दिया था।

विवाह समारोह में राधे मां का मदहोश डांस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दिल्ली महिला आयोग का कड़ा रुख
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से भेंट कर कहा कि उसे पुलिस सुरक्षा मिलनी चाहिए। इस पूरे मामले पर मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दाती महाराज द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार हुई युवती से मिली, लड़की की कहानी बेहद डरावनी है। ऐसा लगता है कि वह भीषण प्रताड़ना से गुजरी है। उसकी जान को खतरा है। दिल्ली पुलिस को उसे तुरंत सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है। दाती महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।’

मानवता शर्मसार: सरेराह नाबालिग लड़की के लड़केां ने उतारे कपड़े

एयर इंडिया का शानदार आॅफर: बुजुर्गों को आधे किराये में कराएगा हवाई सफर

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मांगेगे भाजपा के लिए वेाट … आखिर ये रखी शर्त

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply