राजस्थान में किसान परेशान होकर आत्महत्या करने पर मजबूर : वसुंधरा राजे

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

BJP Parivartan Yatra Rajasthan, Nitin Gadkari, Vasundhara Raje , CP Jodhi, Rajender Rathore, Dr.Satish Poonia, Rajasthan election,Rajasthan election 2023,BJP Parivartan Yatra, Ashok Gehlot,BJP Parivartan Yatra Rajasthan,Congress,BJP,Gehlot government, Rajasthan hindi news,

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

BJP Parivartan Yatra : गोगामेडी मंदिर से भाजपा की चौथी परिवर्तन यात्रा का आगाज

हनुमानगढ। केंद्रीय सडक एंव भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, यह अंधेरा छंटेगा और विकास के रास्ते खुलेंगे।
केंद्रीय सडक एंव भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को (Gogamedi) गोगामेडी से (BJP Parivartan Yatra) भारतीय जनता पार्टी की चौथी परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ अवसर पर आयेाजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान में सबसे ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्ग बने- वसुंधरा राजे

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि नितिन गडकरी ऐसे मंत्री हैं जिन्होने राजस्थान को राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण करने में पहले नंबर पर पहुंचाया है। हमारे प्रदेश के लिए सात पेयजल योजनाएं देने का काम किसी मंत्री ने किया है तो वह काम नितिन गडकरी ने किया है। एक तरफ हमारे विकास पुरूष नरेन्द्र मोदी और नितिन गडकरी हैं।

India Squad World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का ऐलान, केएल राहुल को मिला मौका

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत हैं जिनकी सरकार की वादाखिलाफी के चलते किसानों को आत्महत्या करनी पड रही है। कर्जमाफी के नाम पर दस तक गिनती गिनके किसानों को आश्वासन दिया था।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि किसानों की जमीनें कुर्क की जा रही है। सूरजाराम जैसे किसान बेचारे परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं। किसान विरोधी इस सरकार के अंतर्गत किसान बिजली की बाट जोह रहा है। सरकार को गिरदावरी करनी चाहिए सूखे से परेशान किसानों की सहायता करनी चाहिए। फसल बीमा के तहत सिद्धमुख नहर प्रणाली के अंदर चकबंदी किलाबंदी और मुरब्बाबंदी का काम हमने शुरू किया था।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का एक ही मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार

उन्होने कहा कि हमने टेल तक पानी पहुंचाने का काम शुरू किया था। आज पानी की चोरी हो रही है। राजस्थान का पानी हरियाणा में जा रहा है। ड्रग्स का चलन बढा है। हमारी सरकार ने बीस लाख की लागत से गोगामेडी का मंदिर बनवाया और 145 करोड की लागत से रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास बनाने का काम किया।

भाजपा धर्म की रक्षा करने वाली युवाओं और किसानों को न्याय दिलाने वाली पार्टी – सीपी जोशी

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि बडे आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस सरकार को भारत माता की जय से भी आपत्ति होने लगी है। भारत माता का नाम लेने को ये लोग अनुशासनहीनता कहते हैं, ये लोग भारत माता से इतनी नफरत क्यों करते हैं। हमारे बीच एैसे विकास पुरूष बैठे हैं जिन्होने भारत के भीतर सडकों का एैसा जाल बिछाया कि आज दूरियां स्वतः कम लगने लगी हैं।
उन्होने कहाकि भारतमाला और सागरमाला के तहत एक्सप्रेस-वे और हाईवे का निर्माण कार्य दोगुनी गति से जारी है। गोगाजी महाराज के मंदिर में एक विशाल पैनोरमा हमारी ही सरकार के समय बनाया गया था। हमें खुशी है कि आज हनुमान जी के वार के दिन ही हनुमानगढ से परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है।

Gadar 2 : सन्नी देओल ने कहा, ‘गदर 2’ को लेकर बहुत ज्यादा डरे हुए थे, जाने क्या था पूरा मामला

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा धर्म की रक्षा की है, युवाओं और किसानों को न्याय दिलवाने का काम किया है। यह धरती वीर शहीद विकास भांबू की धरती है। लेकिन इस गहलोत सरकार ने किसानों के साथ जो वादाखिलाफी की है उसके चलते सोहनलाल जैसे किसानों को कर्ज से तंग आकर आत्महत्या करनी पडती है। और बहुत शर्म की बात है कि गहलोत सरकार के एक मंत्री कहते हैं कि हम कर्जा उन्ही का माफ करेंगे जो आत्महत्या करेंगे। कन्हैया पारीक जैसे युवा पेपर लीक से तंग आकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेते हैं।

उन्होने कहा कि इस कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम सनातन धर्म को समाप्त कर देंगे। इन्हे ये पता होना चाहिए कि औरगंजेब, गजनी और अकबर जैसे बादशाह ही इस सनानत धर्म का कुछ नहीं बिगाड पाए कांग्रेस तो खुद डूबता हुआ जहाज है। अब समय आ गया जब इस राम विरोधी सरकार को उखाड फेंकने का समय आ गया।

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

गोगामेडी का मंदिर सांप्रदायिक सदभाव वाला मंदिर : राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गोगामेडी का मंदिर सांप्रदायिक सदभाव वाला मंदिर है। गोगाजी महाराज ने गोवंश की रक्षा के लिए लडाई लडी थी। यह धरती अर्पण, तर्पण, संघर्ष और परिवर्तन की धरती है। प्रदेश का दुर्भाग्य है कि बारिश नहीं हो रही राम भी रूठ गया और राज तो बीते पौने पांच सालों से रूठा ही पडा है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान फसल बीमा के नाम से किसानों को सुरक्षा चक्र दिया था। लेकिन प्रदेश की गहलोत सरकार के राज में उस फसल बीमा के पैसों को भी खा गए। केंद्र सरकार ने सरसों और चने की सरकारी खरीद करना शुरू किया उसके लिये रेट तय की लेकिन प्रदेश सरकार ने किसानों की सुध तक नहीं ली। प्रदेश में अन्नपूर्णा फूड पैकिट बांटे जा रहे हैं, जिसके सभी सैंपल तक फेल हो गए उसके बावजूद सरकार जनता को जहर बांट रही है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि कुर्सी मेरा पीछा नहीं छोड रही। उन्हे नहीं पता कि जनता उनकी कुर्सी तोडने को तैयार बैठी है।

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड तोड़े, शिवराज ने बनाया बीमारू प्रदेश को बेमिसाल : शाह

1700 दिन हो गए अभी तक कर्ज माफ नहीं हो पाया : पूनियां

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि गोगा जी की इस धरती गोगामेडी पर कहना चाहता हूं कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजना शुरू की थी। भाजपा एक ऐसा दल है जो मुझ जैसे किसान के बेटे को पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करने का मौका दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए सम्मान निधि देने का काम किया।

जिसमें प्रदेश के 60 लाख किसानों को इस योजना का सीधा लाभ मिल रहा है। किसान कर्जमाफी का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने दस दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन 1700 दिन हो गए अभी तक कर्ज माफ नहीं हो पाया। जनता इस सरकार के ढंग को समझ चुकी है। अब समय आ गया इसे सत्ता से उखाड फेंकने का।

इससे पूर्व भाजपा की चौथी परिवर्तन यात्रा की शुरूआत मंगलवार को हनुमानगढ के गोगामेडी स्थित गोगाजी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद केंद्रीेय सडक एंव भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की।

यह भी पढ़ें : अमृतसर – जामनगर एक्सप्रेस वे पर्यटन और औधोगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण

BJP Parivartan Yatra Rajasthan Started from Gogamedi Mandir

ये रहे उपस्थित

इस दौरान गोगामेडी में एक विशाल जनसभा को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राहुल कस्वा ने संबोधित किया। मंच पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एंव यात्रा संयोजक सीआर चौधरी, स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, निहालचंद मेघवाल, बाबा बालकनाथ, नरेन्द्र खींचड और डॉ. रामप्रताप, संतोष एहलावत सहित भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव यात्रा सह-संयोजक श्रवण बगडी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : BJP Parivartan Yatra Rajasthan, Nitin Gadkari, Vasundhara Raje,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version