बीकानेर हाउस में राजस्थान उत्सव के दौरान विंटेज कार रैली

Vintage Car Rally during Rajasthan Utsav at Bikaner House in New Delhi

Vintage Car Rally, Bikaner House , Rajasthan Utsav , Car Rally, Vintage Car, Vintage Car Rally in India, Vintage Car Rally In Rajasthan, Vintage Car Rally in London, Rajasthan Utsav india,

Vintage Car Rally during Rajasthan Utsav at Bikaner House in New Delhi

Vintage Car Rally on Rajasthan Utsav : विंटेज कारों को देखने के लिए दर्शकों में दिखा खूब उत्साह

नई दिल्ली। नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में चल रहे राजस्थान उत्सव के उपलक्ष्य में रविवार सुबह हेरिटेज विंटेज कारों की रैली का आयोजन किया गया। विंटेज कार रैली को मॉरीशस की हाई कमिश्नर एस.बी. हनुमान और प्रमुख आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने विंटेज कार रैली में बीकानेर महाराजा की कार को स्वयं चला कर रैली की अगुवाई की।


Vintage Car Rally during Rajasthan Utsav at Bikaner House in New Delhi

इस अवसर पर मॉरिशस की हाई कमीश्नर एस.बी. हनुमान ने कहा कि यह विंटेज कार रैली युवा पीढ़ी को राजस्थान सहित देश के इतिहास और सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराएगी।

उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली में राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों की सहभागिता के साथ राजस्थान स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस विंटेज कार रैली की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने रूडा द्वारा आयोजित हाट बाजार के प्रत्येक स्टॉल का अवलोकन करते हुए राजस्थान से आए प्रतिनिधियों से वार्ता कर उनका मनोबल बढ़ाया।

Vintage Car Rally : बीकानेर महाराजा की कार रही सबसे आगे

प्रमुख आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने बताया कि इस विंटेज कार रैली में तत्कालीन बीकानेर महाराजा की कार सहित अन्य राजशाही घरानों में शिकार और सफारी के लिए उपयोग होने वाली हेरिटेज कारों का काफिला शामिल हुआ जिसमें सबसे आगे बीकानेर महाराजा की कार रही।


Vintage Car Rally during Rajasthan Utsav at Bikaner House in New Delhi

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि इस विंटेज कार रैली को रविवार सुबह 11 बजे बीकानेर हाउस से मॉरीशस की हाई कमिश्नर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। बीकानेर हाउस से निकलकर यह रैली अकबर रोड होते हुए मोतीलाल मार्ग(Motilal Marg, New Delhi)  से रेल भवन (Rail Bhavan) पहुंची।

जहां से चेम्सफोर्ड क्लब होते हुए (le meridien Delhi) ली मेरिडियन होटल अशोका (Hotel Ashoka) रोड से इंडिया गेट होते हुए पंडारा रोड से पुनः बीकानेर हाउस पहुंची।

उन्होंने बताया कि(Bikaner House)  बीकानेर हाउस में इन विंटेज कारों को आज शाम 5 बजे तक दर्शकों के लिए डिस्प्ले किया जाएगा।


Vintage Car Rally during Rajasthan Utsav at Bikaner House in New Delhi

Vintage Car Rally : हेरिटेज ड्राइव कार रैली में ये कारे हुई शामिल

इस हेरिटेज ड्राइव कार रैली में हैरीटेज कार, बॉलीवुड स्टार्स की कार, जीप तथा तत्कालीन राजा महाराजाओं द्वारा शिकार और स्पोर्ट्स के लिए काम में आने वाली विशेष रुप से (Vintage Car Model) 1912, 1918 व 1947 मॉडल बुईक, 1928, 1936 व 1937 की रोल्स रोई और 1930, 1932, 1962 व 1963 की फोर्ड के विभिन्न मॉडल्स, 1949 व 1968 की बैंतले, 1955 की फिएट, 1965 की कैडिलई सेडान, 1970 की ट्रिअम्प स्पिटफायर, 1968 रोडस्टर, 1934 व 1951 की शैवरोलेट, 1939 की लागोंडा, बॉलीवुड अभिनेत्री स्वर्गीय श्रीमती नरगिस दत्त की 1948 की रिले आरएमए के साथ ही 1959, 1964 व 1968 की जीपों सहित करीब 25 विंटेज कारें शामिल हुई।

More Tags : Vintage Car Rally, Bikaner House  , Rajasthan Utsav , Car Rally, Vintage Car,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version