Singer Daler Mehndi Sentenced : कबूतरबाजी मामले में गायक दलेर मेहंदी गिरफ्तार

Singer Daler Mehndi arrest in human trafficking case

daler mehndi, Human Trafficking case, Punjab, Patiala Police, Punjab Police, Punjab to America Visa, How to Get Job in United States, Patiala Session Court, Shamsher Singh, Daler Mehndi Sentenced,पंजाब, दलेर मेहंदी, मानव तस्करी का मामला, पटियाला पुलिस, पंजाब पुलिस, पटियाला सत्र न्यायालय, शमशेर सिंह, दलेर मेहंदी को सजा,

Singer Daler Mehndi arrest in human trafficking case

Singer Daler Mehndi Sentenced : पटियाला। गायक दलेर मेहंदी ( Daler Mehndi) को कबूतरबाजी मानव तस्करी के वर्ष 2003 के मामले में मिली दो साल क सजा को बरकरार रखने के बाद उन्हे जेल भेज दिया गया।

Singer Daler Mehndi Case : दलेर मेहंदी गिरफ्तार प्रकरण

शिकायतकर्ता के अधिवक्ता गुरप्रीत सिंह भसीन ने बताया कि गायक दलेर मेहंदी को परिवीक्षा पर रिहा करने के प्रार्थना पत्र द्वारा खारिज करते हुए उन्हे हिरासत में भेज दिया गया। दलेर महेंदी ने वर्ष 2018 में निचली अदालत द्वारा उन्हे मामले में दोषी करार देते हुए दी गई दो साल की कैद और एक हजार रुपये जुर्माने की सजा के खिलाफ अपील की गई थी। उस समय दलेर महेंदी को जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया गया था।

शिकायतकर्ता के ​अधिवक्ता बतातें है कि गायक दलेर मेहंदी द्वारा निचली अदालत के फैसले के खिलाफ की गई अपील को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एच.एस.ग्रेवाल ने खारिज कर दिया। याचिका के खारिज होने के बाद दलेर मेंहदी का चिकित्सा परीक्षण कराने के बाद पटियाला जेल भेज दिया गया।

दलेर मेंहदी के अधिवक्ता ने ये कहा

गायक दलेर मेहंदी के अधिवक्ता एल.एम.गुलाटी बतातें है कि इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में जाकर अपनी बात रखेंगे। अदालत में फैसला हमारे पक्ष में नही आया, सजा को बरकरार रखा गया है।

पुलिस ने बख्शीश सिंह द्वारा शिकायत दी गई, जिसमें दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर मेहंदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दो दर्जन से अधिक ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

गायक दलेर मेंहदी और उनके भाई शमशेर मेहंदी पर करीब 30 शिकायतकर्ताओं ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। शिकायतकर्ताओ ने दलेर मेंहदी और उनके भाई पर आरोप लगाया कि उन्हे गैर कानूनी तरीके से अमेरिका भेजने के लिए रुपये लिए थे। लेकिन ये लोग शिकायतकर्ताओं को अमेरिका नही भेज पाए।

जिस मामले में दलेर मेंहदी को सजा सुनाई गई है, उसके शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसे कनाडा भेजने के लिए रुपये लिए गए थे।

दलेर मेहंदी बंधुओं पर ये भी है आरोप

गायक दलेर मेंहदी व उनके भाई पर वर्ष 1998—1999 में जब अमेरिका दो समूहों में गए तो उनमें से करीब 10 लोगों को अवैध रुप से अमेरिका में छोड़ दिया। दलेर मेहंदी जब सैन फ्रांसिस्को गए तो वहां पर तीन युवतियों को अवैध रुपये से छोड़ा गया।

उनके भाई शमशेर मेंहदी अक्टूबर 1999 में वह कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए और न्यू जर्सी में तीन युवको को अवैध रुप से छोड़ा। पटियाला पुलिस ने दलेर मेहंदी के नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस के कार्यालय पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने कुछ फाइल जब्त की है।

Tags : Daler mehndi, Human Trafficking case, Punjab, Patiala Police,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version