दिल्ली में बारिश के चलते बंद रहेंगे सभी स्कूल

Schools will be closed in Delhi on 10th July due to heavy rain

Delhi School, School, Delhi , Delhi Heavy Rain, Rainfall, Heavy Rainfall, Heavy Rainfall in Himachal Pradesh, Nainital, Nainital schools closed, Nainital havey rain, schools closed, Himachal Pradesh Heavy Rainfall, Himachal Pradesh news, schools closed, schools closed in Himachal Pradesh, colleges closed in Himachal Pradesh, हिमाचल प्रदेश, नैनीतल, बारिश, स्कूल बंद

Schools will be closed in Delhi on 10th July due to heavy rain

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते सभी स्कूलों (School) में सोमवार को अवकाश (Holiday) रखने की घोषणा की है। इसके निर्देश सभी स्कूलों को जारी किए गए है।

बरसात के चलते स्कूलों में आज अवकाश

दिल्ली में हो रही भारी बारिश में स्कूली बच्चों के सुरक्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है।

स्कूलों की सभी कक्षायें सोमवार को बंद रहेंगी लेकिन अध्यापकों को छुट्टी नहीं दी गयी है और उन्हें स्कूल में उपस्थित होना होगा।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का एक ही मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा,“दिल्ली में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।”

Schools will be closed in Delhi on 10th July due to heavy rain

इससे पहले शिक्षा मंत्री आतिशी ने स्कूली बच्चों के सुरक्षा के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय को अपने सभी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश ने अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न कर दी है। अभी जितनी बारिश दिल्ली में पिछले 40 साल में पहली बार हुई है। ऐसे में स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : अमृतसर – जामनगर एक्सप्रेस वे पर्यटन और औधोगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण

Tags : Delhi, School, School, Heavy Rain,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version