ओडिशा में भारी बारिश के चलते सभी सरकारी व निजी स्कूल बंद

Schools Closed in Odisha due to Heavy Rain

Schools Closed , Odisha Heavy Rain, Latest Odisha News, Latest India News, Breaking News Today

Schools Closed in Odisha due to Heavy Rain

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव के कारण लगातार हो रही (Heavy Rain) बारिश के मद्देनजर (Odisha) ओडिशा के 13 जिलों के सभी सरकारी (Government) और  (Private School) निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

राज्य में भारी बारिश हुई और पिछले 24 घंटों के दौरान 83.8 मिमी औसत बारिश हुई। सबसे अधिक 390.6 मिमी बारिश बौध जिले के बौध ब्लॉक में दर्ज की गई।

मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि चार ब्लॉकों में 300 मिमी से अधिक, 17 ब्लॉकों में 200 मिमी से अधिक और 68 ब्लॉकों में 100 मिमी से 200 मिमी के बीच वर्षा दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें : बागेश्वर महाराज ने कहा, युवतियां प्रेम के चक्कर में पड़कर दिग्भ्रमित ना हों

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) एस. साहू ने बुधवार को जिला कलेक्टरों के साथ बारिश की स्थिति की समीक्षा की और उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया।
एसआरसी ने कहा कि भारी बारिश के कारण आवश्यकता पड़ने पर कलेक्टर स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्णय ले सकते हैं।
भारी बारिश के कारण बैतरणी नदी राजघाट पर खतरे के स्तर को पार कर गई है और नदी के ऊपरी जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश के बाद नदी बढ़ रही है। राजघाट पर खतरे के निशान 36.36 मीटर के मुकाबले नदी 39.14 मीटर पर बह रही है।

भारी बारिश के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग और राज्य राजमार्ग पांच फीट बारिश के पानी में डूब जाने के बाद भुवनेश्वर और फुलबनी और संबलपुर और सोनपुर के बीच संचार बाधित हो गया है।

इस बीच स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि तटीय बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्र पर बना गहरा दबाव पिछले छह घंटों के दौरान 31 किमी प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ा और बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे बांकुरा (पश्चिम बंगाल) के पास गांगेय पश्चिम बंगाल पर केंद्रित हो गया।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

Tafs : Schools Closed , Odisha  Heavy Rain,  Latest Odisha News,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version