सहारा इंडिया के निवेशकों को 45 ​दिनों में मिलेगा पैसा, सहारा रिफंड पोर्टल पर करना होगा रजिस्ट्रेशन

Sahara Investor get Money, Register on Sahara Refund Portal

sahara refund portal,How to Refund Sahara Money, How to Register on Sahara Refund Portal, sahara refund portal launch,sahara india, sahara refund portal, sahara refund, sahara, india ,refund, sahara india refund website, amit shah,'Business News In Hindi, Business News,सहारा इंडिया,सहारा रिफंड पोर्टल,सहारा रिफंड,सहारा इंडिया रिफंड,सहारा इंडिया रिफंड वेबसाइट,

Amit Shah Launched Sahara Refund Portal know How to Apply for get Money know the full Process

नई दिल्ली। सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों को अब जल्द ही उनके द्वारा निवेश की हुई राशि मिल सकेगी। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सहारा इंडिया निवेशकों के द्वारा निवेश के भुगतान के लिए (Sahara Refund Portal) सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया है। इसके जरिए देशभर में लाखों लोगों को उनके सहारा इंडिया में फसे रुपये 45 दिनों में मिल सकेंगे। अब सहारा इंडिया में जिनका निवेश किया हुआ उनके लिए यह राहतभरी खबर है। इससे करीब चार करोड़ निवेशकों को सीधे तौर पर लाभ होगा।

सहारा रिफंड पोर्टल के के लांच अवसर पर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि इसके माध्यम से सहारा में निवेश किया हुआ धन निवेशकों को वापिस मिल सकेगा। इसके लिए वेब पोर्टल के माध्यम से प्रक्रिया शरु कर दी है।

इस पोर्टल से करीब 5 हजार करोड़ रुपये निवेशकों को वापिस मिल सकेंगे।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि सहारा का मामला पिछले कई सालों से कोर्ट में चल रहा है। मल्टी एजेंसी सीजर हुआ है। नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस तरह के हालात में निवेशकों के हितों को लेकर रिफंड पोर्टल से पहल की है।

अब करोड़े निवेशकों को उनकी मेहनत की कमाई वापिस मिलनी शुरु हो गई है।

Amit Shah Launched Sahara Refund Portal know How to Apply for get Money know the full Process

Register on Sahara Refund Portal : सहारा रिफंड पोर्टल पर निवेशकों को रजिस्टर करना होगा, बैंक में होगी धन वापसी

सहारा इंडिया के निवेशकों को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। दस्तावेज का वेरिफिकेशन होने के बाद क्लेम की राशि का निपटारा किया जाएगा। इस प्रक्रिया से 45 दिनों के भीतर निवेशक के बैंक खाते में भुगतान हो सकेगा।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

इसके लिए सबसे पहले रिफंड उन्हे मिलेगा, जिनकी मैच्योरिटी पूरी हो चुकी है। इस पोर्टल (https://mocrefund.crcs.gov.in) पर क्लेम रजिस्टर करने के 15 दिनों के अंदर एसएमएस के जरिए निवेशक को सूचना मिलेगी। इसके बाद भुगतान को बैंक खातें में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

इन 4 कंपनियों को दिया था धन वापसी का आदेश

सहारा समूह की चार कंपनियों के पास धन निवेशित करने वाले निवेशकों को राहत दिलाने के लिए सहकारिता मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट मे अर्जी दायर की थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 5 हजार करोड़ रुपये की सीआरसीएस को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : sahara refund portal, How to Refund Sahara Money, sahara,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version