Manipur Voilence : मणिपुर में फंसे राजस्थानियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

Manipur Voilence : Helpline number issued for stranded Rajasthanis in Manipur

Manipur Voilence , Manipur Voilence Video, Manipur Voilence uPdate, Manipur Voilence Ke News, Manipur Voilence Live News, Manipur News, Manipur today News, Manipur violence news,

Manipur Voilence : Helpline number issued for stranded Rajasthanis in Manipur

Manipur Voilence : नई दिल्ली। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) हिंसा प्रभावित मणिपुर (Manipur Voilence) में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और जरूरतमंद लोगों के लिए (Helpline Number) हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं।

मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राज्य के लोगों के प्रति चिंता व्यक्त की हैं और मणिपुर के मुख्यमंत्री से बात करके राज्य में फंसे हुए राजस्थान के विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही है। श्री गहलोत ने मुख्य सचिव, राजस्थान को मणिपुर के मुख्य सचिव के साथ समन्वय स्थापित करके जरूरी इंतजाम करने का निर्देश दिये है।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

Manipur Voilence Helpline for Rajasthan : मणिपुर में फंसे राजस्थानियों के लिए हेल्पलाइन नंबर

एसीएस (समन्वय) और मुख्य आवासीय आयुक्त, श्रीमती शुभ्रा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मणिपुर में फंसे प्रवासियों के लिए नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय ने राजस्थान फाउंडेशन के सहयोग से सहायता या सूचना की आवश्यकता वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। अनुमान के मुताबिक, मणिपुर में लगभग 100-125 राजस्थानी हैं, जिनमें से अधिकांश छात्र वर्तमान में इम्फाल और अन्य क्षेत्रों में फंसे हुए हैं।

श्रीमती सिंह ने मणिपुर में फंसे राजस्थानियों से सोशल मीडिया और विभिन्न चैनलों पर उपलब्ध कराए गए हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क करने का अनुरोध किया है। आवासीय आयुक्त कार्यालय और राजस्थान फाउंडेशन गृह मंत्रालय और स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा है ताकि फंसे हुए राजस्थानियों के लिए सहायता प्रदान की जा सके और आवश्यक व्यवस्था की जा सके।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Helpline Number for Rajasthan : सहायता की आवश्यकता होने पर इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें कॉल

श्रीमती शुभ्रा सिंह ने बताया कि जिन लोगों को सहायता की आवश्यकता है ,वे हेल्पलाइन नंबरों 0141-2229111, 011-23070807 और +91-83060 09838 पर संपर्क कर सकते हैं।

नई दिल्ली में राजस्थान सरकार के रेजिडेंट कमिश्नर और राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर श्री धीरज श्रीवास्तव ने वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और बताया कि मणिपुर में फंसे सभी राजस्थानियों को आवश्यक सहायता अविलंब दी जाएंगी।

श्री श्रीवास्तव ने कहा, “राज्य सरकार संघर्ष क्षेत्र में अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और मणिपुर में हिंसा से प्रभावित लोगों का सहयोग करने के लिए नॉनरेजिडेंट राजस्थानी नेटवर्क के साथ काम कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मणिपुर में जमीनी स्तर पर मौजूदा स्थिति अनुकूल नहीं है और फंसे हुए लोगों को सलाह दी गई है कि वे सुरक्षित घरों तक ही सीमित रहें घबराएं नहीं और सरकार के निर्देशों की पालना करें।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

श्री धीरज ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर इस संकट के दौरान राजस्थानी नागरिकों को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से जारी किए गए हैं। राज्य सरकार ने पहले तुर्की, सीरिया में भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं और यूक्रेन और सूडान में युद्ध से प्रभावित एनआरआर के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर प्रदान किए थे। तथा सभी प्रभावित राजस्थानीओ को सकुशल घर तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने भरपूर सहयोग किया ।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

Tags : Manipur Voilence, Rajasthan Government, Helpline Number,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version