COVID-19 Vaccine Registration: 18 से 44 साल के लोगों के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें पूरा प्रोसेस

CoWIN COVID-19 Vaccine Registration: Now Online registration will start today for people between 18 and 44 years

Registration for Vaccine,How to Registration for Vaccine, corona ka tika kaise lgega, Corona , Covid-19 , CoWin , Corona Vaccine , Coronavirus , cowin app , covid-19 , Corona Vaccine Registration , Registration for Corona Vaccine, cowin-gov-in, India Breaking News, India news, Live News India, Top news in IndiaSerum Institute of India,Phase 3 covid-19 vaccination drive,cowin registration,covid vaccine registration,Covid vaccine registartion,Bombay high court,

नई दिल्ली। देशभर में अब 18 साल से 44 साल के लोगों के लिए एक मई से कोरोना टीकाकरण (COVID-19 Vaccine Registration) का अगला चरण शुरू होने जा रहा है। इसमें एक मई 2021 से 18 साल से 44 साल के लोग भी कोरोना का टीका लगवाने के पात्र होंगे। इसके लिए उन्हे अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online COVID-19 Vaccine Registration) कराना होगा। इससे पहले 45 साल से ऊपर के लोग ही टीका लगवाने का प्रावधान था। देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई है।

जिसके बाद से लेकर अभी तक कुल 14 करोड़ 77 लाख 27 हजार 54 खुराक दी जा चुकी है। सरकार ने साफ किया है कि इन लोगों को वॉक-इन यानी सीधा टीका केंद्रों पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा नहीं मिलेगी। इस बार रजिस्ट्रेशन करने के लिए कोविन पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सरकार ने टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही मान्य किया गया है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जाने पूरा प्रोसेस?
देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन (COVID-19 Registration) के लिए 18-44 साल के लोग cowin कोविन पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु एप्प पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

वैक्सीन की कीमत
बता दें कि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने अपने कोविड-19 टीके ‘कोवैक्सीन’ की कीमत राज्य सरकारों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों के लिए 1,200 रुपये प्रति खुराक निर्धारित की है। वहीं पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने अपने कोविड-19 टीके कोविशील्ड की राज्य सरकारों के लिए कीमत 400 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक घोषित की है। दोनों टीके 150 रुपये प्रति खुराक की दर से केंद्र सरकार को उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

More News : Registration for Vaccine, How to Registration for Vaccine,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version