राजस्थान की विकास प्रदर्शनी को देख अभिभूत हुए प्रधानमंत्री

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उदयपुर के महाराणा प्रताप खेलगांव स्थित सभास्थल पर राज्य सरकार एवं एन.एच.ए.आई. की ओर से लगाई गई फोटो प्रदर्शनी में प्रदर्शित राज्य में विकास के नए आयाम और राष्ट्रीय राजमार्गों के विस्तार के चित्रों को देखकर अभिभूत नजर आए। 
दोपहर में प्रदर्शनी स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राज्य सरकार की ओर से ‘राजस्थान सोच नई, काम कई’ प्रदर्शनी में दिखाए गए डिजिटल इंडिया, जोधपुर में निर्माणाधीन भारत के सबसे बड़े सोलर पार्क, स्मार्ट होते राजस्थान के शहर, आर्ट गैलरी बने रेल्वे स्टेशन, अभय कमाण्ड देश का सबसे बड़ा पुलिस कंट्रोल एंड रिस्पांस सेंटर, पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के विकास एवं जीर्णोद्धार कार्य के चित्रों को देखा और राजस्थान में विकास की रफ्तार को सराहा। इस दौरान मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने प्रदर्शित महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में जानकारी दी।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण 
(एन.एच.ए.आई.) की ओर से ‘बनते राजमार्ग, बढ़ता राजस्थान’ के तहत एन.एच. 8 पर 1129 करोड़ रुपए की लागत से बने 80 किमी गोमती चौराहा-उदयपुर खंड, एन.एच. 758 पर 1360 करोड़ की लागत से बने 88 किमी राजसमंद-भीलवाड़ा खंड, एन.एच. 112 पर 200 करोड़ रुपए की लागत से बने 74 किमी लंबाई के बागुंडी-बाड़मेर खंड, एन.एच. 114 पर 365 करोड़ की लागत से बने 140 किमी लंबे जोधपुर-पोकरण खंड कार्यों के चित्रों का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने कोटा के हैंगिंग ब्रिज व ईस्ट-वेस्ट कॉरिडॉर (सिक्स लेनिंग ऑफ किशनगढ, चित्तौड़गढ, उदयपुर, शामलाजी, अहमदाबाद) के आकर्षक मॉडल्स का अवलोकन किया और सराहा।
इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव वाई.एस. मलिक, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राजस्थान के सचिव अरिजीत बनर्जी सहित मंत्रिगण, अधिकारीगण एवं विशिष्ट व्यक्तिगण मौजूद थे।
पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।
Facebook Comments