अब फेसबुक पर घर बैठे खाना ऑर्डर की मिलेगी सुविधा

टीम डिजिटल। सोशल मीडिया के बढ़ते चलन में फेसबुक ने अपने यूजर्स को इस दिवाली बड़ा तोहफा दिया है, जिसे कंपनी ने ‘ऑनलाइन फूड ऑर्डर’ फीचर नाम दिया है। इस नए फीचर तहत फेसबुक यूजर एप के माध्यम से स्वादिष्ट व जायकेदार खाना ऑर्डर कर सकेंगे। कंपनी ने यह फीचर अभी अमेरिको के लिए जारी किया है।

जैनमुनि शांतिसागर महाराज ने आशीर्वाद के बहाने किया रेप

लेकिन शीघ्र ही इसे भारतीय बाजार में उतारा जायेगा। इससे पहले फेसबुक ने ऑनलाइन सर्विस डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस से डील कर फेसबुक पेज के जरिए ऑनलाइन फूड आर्डर करने की सेवा शुरू की थी। फेसबुक के लिए भारत सबसे विशेष बाजारों में से एक है। आने वाले दिनों में कंपनी अपने इस नए फीचर को भारत समेत कई अन्य देशों में भी लॉन्च कर सकती है।
फेसबुक से खाना ऑर्डर के लिए यूजर को किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को फोन में डाउनलोड करने की आवश्यक्ता नहीं पड़ेगी। इसमें यूजर के घर की नजदीकी रेस्टोरेंट या फूड कॉर्नर से खाना डिलीवर किया जाएगा।
जेाधपुर : चेकअप के बहाने युवतियों से अश्लील हरकत, विडियो हुआ वायरल

फेसबुक के लिए ‘ऑनलाइन फूड ऑर्डर सर्विस’ बिल्कुल एक नए तरह का काम होगा। इसलिए कंपनी इसके शुरूआती चरण में ही यूजर को बेहतर सर्विस का अनुभव देना चाहती है ताकि फूड ऑर्डर सर्विस के मामले में भी यूजर फेसबुक को ही ज्यादा तवज्जो दें।
ये कंपनियां देगी सेवा
इसके लिए फेसबुक ने इस क्षेत्र में पहले से काम कर रही कंपनियां जैसे कि ईटस्ट्रीट, डिलीवरी डॉट कॉम, डोडैश, ओलो सहित कई कंपनियों से संपर्क किया है। फेसबुक इन कंपनियों के साथ मिलकर फूड ऑर्डर सर्विस देगा। फेसबुक का यह शानदार फीचर अभी केवल अमेरिका में ही लॉन्च किया गया है।

साध्वी की चिटठी जिसने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को भिजवाया जेल
ऐसे करें अपना ऑर्डर
फेसबुक पर खाना ऑर्डर करने के लिए यूजर को एप के एक्स्प्लोर टैब में ही ‘ऑर्डर फूड’ का विकल्प मिलेगा। इसमें यूजर को आस-पास के मौजूद रेस्टोरेंट, फूड कॉर्नर और होटल की लिस्ट मिलेगी। एक बार रेस्टोरेंट पसंद आने के बाद यूजर ‘स्टार्ट ऑर्डर’ में जाकर अपना ऑर्डर बुक कर सकेंगे। इतना ही नहीं, इसमें यूजर के नजदीक मिलने वाले सबसे लजीज खाने की तस्वीरें और मेन्यू भी दिखाई देगा, जिसके आधार पर यूजर अपना खाना आसानी से ऑर्डर कर पाएंगे।

कतर की राजकुमारी 7 लोगों के साथ सेक्स करते पकड़ी
फीचर के बारे में
फेसबुक के इस नए फीचर की सबसे खास बात यह है कि इस फीचर के जरिए यूजर को उस रेस्टोरेंट के बारे में अन्य ग्राहकों के रिव्यू भी दिखाई देंगे। इससे यूजर को एक अच्छा रेस्टोरेंट चुनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा यदि यूजर को किसी रेस्टोरेंट के खाने की क्वालिटी के आधार पर खुद भी उसे रेटिंग्स दे सकते हैं ताकि दूसरे अन्य यूजर को विकल्प चुनने में आसानी हो सके।

देहरादून : कथित महिला जिला पंचायत सदस्य का अश्लील वीडियो वायरल

जियो का दिवाली धमाका, 399 रुपये के प्लान रिचार्ज पर फुल कैशबैक

अब ये डांसर मचा रही धमाल, सपना चौधरी तरह स्टेज परफाॅर्मर

जाने आखिर जज के सामने क्यों रो पड़ी हनीप्रीत 

हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी की BIG BOSS 11 

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।