डॉ. केवलिया व सहगल को मिला सेठ सूरजमल मोहता साहित्य पुरस्कार

0
?
बीकानेर। वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. मदन केवलिया व हरदर्शन सहगल को सेठ सूरजमल मोहता साहित्य पुरस्कार 2017-18 प्रदान किया गया।
       साहित्य समिति, राजगढ़ (चूरू) के तत्त्वावधान में सेठ सूरजमल मोहता की 107 वीं जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को ब्रहमाकुमारी आश्रम, राजगढ़ में यह समारोह आयोजित किया गया। पुरस्कार के तहत दोनों साहित्यकारों को 11-11 हजार रूपए नकद, प्रशस्ति पत्र, शॉल, साफा, श्रीफल, स्मृृति चिन्ह भेंट किए गए। उद्योगपति श्रीवर्धन मोहता व ब्रहमाकुमारी शोभा बहिन के सान्निध्य में आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार भंवर सिंह सामोर ने की, मुख्य अतिथि साहित्यकार भगवान अटलानी व विशिष्ट अतिथि साहित्यकार रत्नकुमार सांभरिया थे।
         समारोह को संबोधित करते हुए साहित्यकार डॉ. मदन केवलिया ने कहा कि साहित्य, समाज का केवल दर्पण ही नहीं, मार्गदर्शक भी है। हरदर्शन सहगल ने कहा कि समाज में व्याप्त बुराईयों के विरूद्ध साहित्यकार अपनी कलम चलाएं। समिति अध्यक्ष डॉ. रामकुमार घोटड़ ने बताया कि यह सप्तम् पुरस्कार समारोह है। कार्यक्रम का संचालन समिति के मंत्राी अनिल शास्त्राी ने किया। मोहता समूह संस्थाएं, राजगढ़ के सचिव पी सी तांबी ने स्वागत किया। इस अवसर पर समिति द्वारा अनेक गणमान्य नागरिकों सहित केवलिया व सहगल के परिजनों का भी सम्मान किया गया।
विमोचन हुआ- इस दौरान साहित्य समिति, राजगढ़ के मुखपत्रा ‘सारा‘ के सोरठा विशेषांक का अतिथियों ने विमोचन किया। घोटड़ ने बताया कि इस विशेषांक में हिन्दी व राजस्थानी भाषा में सोरठा काव्य सहित राजगढ़ के ऐतिहासिक स्मारक का भी समावेश किया गया है

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

एयर इंडिया का शानदार आॅफर: बुजुर्गों को आधे किराये में कराएगा हवाई सफर

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply