पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान की पार्टी PTI को 119 सीटों पर बढ़त

0

लाहौर। पाकिस्तान में बुधवार को संघ और प्रांतों के लिए हुई वोटिंग की गिनती जारी अभी जारी है। सुबह 7 बजे तक के रुझान के मुताबिक क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 119 सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही है। 61 सीटों पर बढ़त के साथ पीएमलएन दूसरे स्थान पर और 40 सीटों पर बढ़त एवं अन्य को 50 सीटों पर बढ़त के साथ भुट्टो-जरदारी की पीपीपी तीसरे स्थान पर है। इस बीच नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन ने चुनाव नतीजों को मानने से इनकार कर दिया है।

BJP के 100 सांसदों पर टिकट कटने का मंडराया खतरा, 6 महीने का मिला अल्टीमेटम
सबसे खराब चुनाव
शहबाज शरीफ ने देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस चुनाव को पाकिस्तान के इतिहास का सबसे खराब चुनाव बताया। बिलावल भुट्टो ने भी ट्वीट किया कि उन्हें आधी रात के बाद भी चुनाव के आधिकारिक नतीजे नहीं मिले हैं। नतीजों में देरी को लेकर कई राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार रजा खान ने कहा कि तकनीकी कारणों की वजह से नतीजों में देरी हुई। उन्होंने कहा कि इस बार पहली बार रिजल्ट ट्रांसमिशन सिस्टम (RTS) का इस्तेमाल किया गया था, उसमें तकनीकी खामी और खराब मौसम की वजह से देरी हुई।

शर्मनाक: 120 से अधिक महिलाओं से रेप कर विडियो बनाने वाला तांत्रिक बाबा गिरफतार

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply