अवैध खनन घोटाला: IAS B.Chandrakala के ठिकानों पर CBI की छापेमारी के बाद उड़ी नेताओं की नींद

0
#IASCHANDRAKALA,#CBIRAIDCHANDRAKALA,#AKHILESHYADAVCHANDRAKALA, #Illegal sand mining, #ias officer b chandrakala, #CBI RAID ON IAS CHANDRAKALA RESIDENCE, #IAS CHANDRAKALA, #CBI RAID CHANDRAKALA, #AKHILESH YADAV CHANDRAKALA

लखनऊ। उतरप्रदेश में अवैध खनन मामले में आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला पर सीबीआई की कार्रवाई के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है वंही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई बड़े नेताओं, मौरंग खनन से जुड़े कुछ व्यापारियों और अधिकारियेां की नींद उड़ी हुई है।

भाजपा का मिशन 2019: केंद्रीय मंत्रियों को मिली अह्म जिम्मेदारी
National News : CBI Team raid IAS B Chandrakala house in illegal mining case Lucknowआईएएस अधिकारी के सात शहरों के 14 ठिकानेां पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट सीबीआई ने नई दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय को सौंप दी है। इस रिपोर्ट के बाद अब सीबीआई आगे की कार्रवाई करेगी जिसमें बैंक के लाकर्स खोले जायेंगे। मकान की तलाशी के दौरान सीबीआई को लाकर्स की जानकारी मिली थी।
सीबीआई पिछले आठ साल के बैंक खातेां की पड़ताल के साथ केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय में दाखिल होने वाले चल – अचल संपतियों को जुटाकर उसकी पड़ताल करने की तैयारी में है ताकि उनके खिलाफ आय से अधिक संपति अर्जित करने के पुख्ता प्रमाण हासिल किए जा सके। इस मामले में खनन विभाग के कई अधिकारियेां से पूछताछ की है।
यूपी से पहुंची दिल्ली और फिर स्टडी लीव

अवैध खनन मामले में IAS बी.चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

#IASCHANDRAKALA,#CBIRAIDCHANDRAKALA,#AKHILESHYADAVCHANDRAKALA, #Illegal sand mining, #ias officer b chandrakala, #CBI RAID ON IAS CHANDRAKALA RESIDENCE, #IAS CHANDRAKALA, #CBI RAID CHANDRAKALA, #AKHILESH YADAV CHANDRAKALAआईएएस बी.चंद्रकला यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार में बुलंदशहर, हमीरपुर, मेरठ सहित पांच प्रभावशाली जिलों में जिलाधिकारी रही और जब नई सरकार का गठन हुआ तो उन्होने दिल्ली में प्रतिनियुक्ति मांग ली। इसके बाद वे प्रतिनियुक्ति पर मार्च 2017 में स्वच्छ भारत मिशन की निदेशन के पद पर पहुंची और बाद में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की निजी सचिव बनी। इसके बाद वह वापिस मई 2018 में माध्यमिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव, उतरप्रदेश का चार्ज लेने के बाद वह स्टडी लीव पर चली गई।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर रात्रिकालीन कर्फ्यू में दो माह की वृद्धि

गौरतलब है कि उतरप्रदेश के हमीरपुर जिले में डीएम पद पर रहते हुए आईएएस बी.चंद्रकला पर सपा एमएलसी रमेश मिश्रा सहित दस लोगों के साथ अवैध रुप से खनन का आरोप है। इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने पांच जनवरी को इनके कई ठिकानों पर छापेमारी की। वंही 1 जनवरी 2019 को उनके खिलाफ सीबीआई के डिप्टी एसपी केपी शर्मा ने खनन मामले में केस दर्ज किया है।

बड़ी खबरें यह भी पढ़ें

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

अब 40 स्टेशनों पर ई-टोकन लेकर तत्काल टिकट बुकिंग कराने की सुविधा

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply