पंचकूला कोर्ट : हनीप्रीत की पुलिस रिमांड 3 दिन के लिए और बढ़ाई

चंडीगढ़। डेरा प्रमुख राम रहीम की अहम राजदार एवं पंचकूला हिंसा की आरोपी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को फिर पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने हनीप्रीत की तीन दिन की पुलिस रिमांड और बढ़ा दी है। हालांकि हरियाणा पुलिस 9 दिन की रिमांड की मांग कर रही थी। बता दें इससे पहले कोर्ट ने उसे 6 दिन की रिमांड पर भेजा था। कोर्ट ने हनीप्रीत के पूर्व ड्राइवर राकेश को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। सुखदीप कौर को भी कोर्ट में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने हनीप्रीत का लेपटॉप तथा मोबाइल को बरामद कर किया है। इसमें डेरा से जुड़े अह्म सुराग मिले है।

जेाधपुर : चेकअप के बहाने युवतियों से अश्लील हरकत, विडियो हुआ वायरल
कोर्ट ने सुनवाई के बाद तीन दिन की रिमांड पुलिस को दे दी। उससे पूछताछ कर रहे अफसरों के मुताबिक सुखदीप कौर और डेरा प्रमुख के पीए राकेश ने बताया कि फरारी के दौरान हनीप्रीत ने उनके सामने ही कई बार आदित्य इंसां और पवन इंसां से बात की थी। सुखदीप और राकेश के मुताबिक हनीप्रीत आदित्य और पवन के 5 ठिकाने, पूरा एड्रेस जानती है। इनमें से कुछ ठिकाने राजस्थान में हैं। पुलिस इसी आधार पर उसका रिमांड मांगेगी ताकि आदित्य और पवन के बारे में पता किया जा सके।
पुलिस को जांच में पता चला है कि अभी तक फरार आदित्य और पवन दोनों ही राजस्थान में हैं। यह बात पुलिस को सुखदीप और राकेश से पूछताछ में पता चली है। दोनों ने बताया कि हनीप्रीत ने उन्हें बताया था कि आदित्य और पवन राजस्थान में हैं।

जाने आखिर जज के सामने क्यों रो पड़ी हनीप्रीत
वही बताया जा रहा है कि अदालत में पेशी से पहले हनीप्रीत का ब्लड प्रेशर (बीपी) बढ़ गया। सोमवार शाम को हनीप्रीत इंसां को बुखार भी आ गया था। हनीप्रीत के सामने सवालों की झड़ी लगाने के बाद पुलिस अब दूसरे आरोपियों को उनके सामने बैठाकर पंचकूला दंगों को लेकर कुछ ठोस हासिल करने की लाइन पर चल पड़ी है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटों के दौरान हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश को उसके सामने बैठाकर सवाल किए गए। इस दौरान क्या कुछ निकला, इस पर पुलिस चुप्पी साधे हुए है। इसी तरह पुलिस हनीप्रीत के अलावा उसके साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर से भी पूछताछ कर चुकी है। पुलिस ने साथ ही यह भी दावा किया कि अब तक की जांच में हनीप्रीत के निश्चित तौर पर पंचकूला दंगों में संलिप्त होने की बात सामने आई है।

बीकानेर : महिलाओं ने मांगा पानी, विधायक से मिली गालियां
डेरा प्रमुख की राजदार हनीप्रीत को 39 दिन के बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गत 3 अक्तूबर को पंजाब के जीरकपुर क्षेत्र से बठिंडा निवासी सुखदीप कौर के साथ गिरफ्तार किया था। उसे 4 अक्टूबर को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिये गये थे। उस पर राष्ट्रद्रोह तथा हिंसा भड़काने के मामले दर्ज हैं।

बालिका वधु ने गौने से पहले घर छोडा था, अब सारथी की मदद से बाल विवाह निरस्त

साध्वी की चिटठी जिसने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को भिजवाया जेल

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।