पीएम ग्राम सड़क योजना से ग्रामीण क्षेत्रों का कायाकल्प होगा- सांसद दीयाकुमारी

0
79
PMGSY, Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana, Diya kumari ,

Rajsamand News। सांसद दीयाकुमारी (Diya Kumari)ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र की जेतारण विधानसभा का दौरा करते हुए केंद्र सरकार की विभिन्न कार्य योजनाओं का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अनेक योजनाओं को जनता के हितों के लिए प्रतिपादित किया गया है। गावों में आवागमन के लिए सड़कों का निर्माण आवश्यक है तभी गावँ का विकास सम्भव होगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से ग्रामीण क्षेत्रों का कायाकल्प होना निश्चित है।

प्रातः जेतारण विधानसभा के झाला की चौकी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana (PMGSY)) में स्वीकृत सड़कों का भूमि पूजन करने के बाद सांसद दीयाकुमारी ने दोपहर बर- बिलाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 112 का निरीक्षण किया। बर चौराहे पर पूर्व सरपंच कार्यकर्त्ताओ द्वारा (BarBilara-Jodhpur National Highway) बर- बिलाड़ा – जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 112 के सर्किल पर महाराणा प्रताप कि मूर्ति लगवाने की मांग कि गई जिस पर मौके पर मौजूद हाईवे का निर्माण करने वाली एलएनटी कंपनी के अधिकारीयों को निर्देश दिए कि सर्किल पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप कि मूर्ति स्थापित कि जाए।PMGSY, Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana, Diya kumari ,

झाला की चौकी में हुए उद्घाटन

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3 के अंतर्गत बिराठिया कला से झाला की चौकी सड़क 6 किमी की लागत 328.07 लाख, बर-गिरी सड़क 14 किमी की लागत 839.20 लाख, बलाड़ा-ब्यावर सड़क 9 किमी की लागत 584.44 लाख रुपये के सड़क कार्यों का सांसद दीयाकुमारी और जेतारण विधायक अविनाश गहलोत द्वारा
भूमि पूजन और शिलान्यास, समारोह पूर्वक किया गया।

बलुन्दा और देवरिया पंचायत में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं में बनने वाली सड़कों के भूमि पूजन के साथ साथ ही पाटवा में कक्षा कक्ष और गौशाला में हॉल का उद्घाटन भी किया गया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं के द्वारा भी स्वागत किया।

यह भी पढ़ें:  शिक्षा के नये आयाम स्थापित करने के लिए केंद्रीय विद्यालय आवश्यक- सांसद दीयाकुमारी

कार्यक्रम के दौरान जेतारण विधायक अविनाश गहलोत, प्रधान मेधाराम, उप प्रधान पप्पूराम, कमला रावत प्रधान रायपुर
पशुपति सिंह उप प्रधान रायपुर, ओबीसी मोर्चा प्रदेश मंत्री अभिषेक सिंह रावत, गौरी चौधरी प. समिति सदस्य, दिविजय सिंह युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता और ग्रामवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here