जेईई-एडवांस्ड-2020 आज दोपहर 12 बजे तक दे सकेंगे फीडबैक

कोटा। आईआईटी दिल्ली द्वारा आयोजित (JEE-Advanced-2020) जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के विद्यार्थियों के रिकॉर्डेड रेस्पोंस व प्रोविजनल आंसर की मंगलवार को जारी कर दिए गए। विद्यार्थी प्रोविजनल आंसर की के लिए चैलेंज 1 अक्टूबर दोपहर एक बजे तक कर सकेंगे। आंसर की को चैलेंज करने के साथ-साथ विद्यार्थी संबंधित दस्तावेज भी स्कैन करके अपलोड कर सकते हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थी द्वारा प्रोविजनल आंसर की के लिए दिए गए फीडबैक को ध्यान में रखकर आईआईटी दिल्ली द्वारा जेईई-एडवांस्ड की फाइनल आंसर की व परिणाम 5 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने आवेदन के दौरान ईडब्ल्यूएस एवं ओबीसी का प्रमाण पत्र नहीं होने पर अपनी कैटेगिरी को जनरल में मानने के लिए अण्डरटेकिंग दी थी, उनके लिए कैंडिडेट पोर्टल पर जाकर इससे संबंधित जानकारी को कन्फर्म करने के लिए कहा गया है।

जेईई-एडवांस्ड का रिजल्ट आने के उपरान्त विद्यार्थी 6 अक्टूबर से चालू होने वाली जोसा काउंसिलंग में 111 कॉलेज की छह सौ से अधिक कॉलेज प्रिफ्रेंस को भर सकेंगे, इन 111 कॉलेजेज में 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 26 ट्रिपलआईटी, 30 जीएफटीआई एवं आईआईएसटी शिबपुर शामिल हैं, जिसकी सम्पूर्ण जानकारी समयानुसार जोसा की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version