राजस्थान : भविष्यवक्ता डॉ.अनीष व्यास मेवाड़ ज्योतिष रत्न पुरस्कार से सम्मानित

Rajasthan : Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Mewar Jyotish Ratna Award

Astrologer, Rajasthan, Astrologer Dr. Anish Vyas, Mewar Jyotish Ratna Award, Kota Latest News, Kota Todat News, Kota Hindi News, Dr. Anish Vyas News, Best Astrologer, Horoscope,

Rajasthan: Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Mewar Jyotish Ratna Award

कोटा। प्रगतिशील बाल विकास संस्थान एवं अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष विज्ञान शोध संस्थान भीलवाड़ा की ओर से पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक (Astrologer Dr. Anish Vyas ) भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ( Mewar Jyotish Ratna Award) मेवाड़ ज्योतिष रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया।

भविष्यवक्ता डॉ.अनीष व्यास को मिला कोटा ज्योतिष रत्न अवार्ड

इसके साथ ही सेठ श्री सूरजमल तापड़िया आचार्य संस्कृत महाविद्यालय जसवंतगढ़ नागौर की ओर से ज्योतिष दिवाकर और कोटा ज्योतिष परिषद की ओर से कोटा ज्योतिष रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Rajasthan: Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Mewar Jyotish Ratna Award

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

इन्हे मिला सम्मान

भीलवाड़ा के हरी सेवा सभागार में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान शोध संस्थान भीलवाड़ा की ओर से भीलवाड़ा ज्योतिष महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। सम्मेलन में श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर हंसराम महाराज, भीलवाड़ा विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, महामंडलेश्वर सीताराम शास्त्री, राज ज्योतिषी अभिषेक जोशी आयोजक दिनेश भट्ट एवं दिनेश त्रिपाठी ने अब तक सर्वाधिक सटीक भविष्यवाणी, ज्योति आंकलन, अद्भुत ज्योतिष ज्ञान और ज्योतिष के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशकभविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को मेवाड़ ज्योतिष रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

इसके साथ ही 24 दिसंबर को सेठ श्री सूरजमल तापड़िया आचार्य संस्कृत महाविद्यालय जसवंतगढ़ नागौर की ओर से आयोजक सचिव डॉ रवि शर्मा और प्राचार्य डॉ हेमंत कृष्ण मिश्र ने भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को 25 दिसंबर को ज्योतिष दिवाकर और कोटा ज्योतिष परिषद की ओर से आयोजक प्रमिला गुप्ता, स्वामी ध्यान रहस्य,प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य अजय शर्मा ने भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को कोटा ज्योतिष रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Rajasthan: Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Mewar Jyotish Ratna Award

भारतीय ज्योतिष ना केवल भारत में अपितु समूचे विश्व में एक मार्गदर्शक का कार्य करता है : डॉ. अनीष व्यास

मुख्य वक्ता के रूप में भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने कहा कि ज्योतिष में अगर कोई व्यक्ति आपके पास आता है तो उसे छोटे -छोटे सरल उपाय बताकर उसकी समस्या का समाधान करें क्योंकि ज्योतिष डराने के लिए नहीं डर को भगाने का अचूक अस्त्र है।

उन्होंने पति पत्नी विवाद, सुखी दांपत्य जीवन, बीमारी, पढ़ाई में मन नहीं लगना सहित अन्य कई समस्याओं के समाधान छोटे-छोटे सरल उपाय के साथ बताएं। कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास ने जीवन में आने वाली समस्याओं के समाधान के बारे में बताते हुए कहा कि सभी लोग अगर प्रतिदिन रामायण का एक या दो पेज पढ़ते हैं तो उनके जीवन से समस्याएं चली जाती है।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

परेशानी या समस्या कितनी भी ताकतवर क्यों ना हो लेकिन उसका निवारण उससे अधिक ताकतवर होता है। ज्योतिष भारत की नस-नस में है और भारत की संस्कृति है।

भारतीय ज्योतिष ना केवल भारत में अपितु समूचे विश्व में एक मार्गदर्शक का कार्य करता है। जब भी विश्व में कोई घटना घटित होती है या महामारी आती है तो समूचा विश्व उसके लिए भारतीय ज्योतिष की ओर देखता है।

अभी तक 389 से अधिक सटीक ज्योतिष आंकलन और भविष्यवाणी सटीक साबित

भीलवाड़ा ज्योतिष महोत्सव कार्यक्रम के आयोजक दिनेश भट्ट ने बताया कि डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है। अभी तक 389 से अधिक सटीक ज्योतिष आंकलन और भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। भविष्यवक्ता डॉ अनीष व्यास की अभी हाल ही में हुए फीफा वर्ल्ड कप और गुजरात विधानसभा चुनाव में भविष्यवाणी सटीक साबित हुई।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से 3 महीने पहले ही आपने भविष्यवाणी कर दी थी कि योगी आदित्यनाथ पुनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास की तीन महीने पहले की गई कृषि कानून वापस लेने की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में 8 अक्टूबर 2020 को बता दिया था कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बिडेन होंगे। कोरोना महामारी को लेकर आपने तीन बार भविष्यवाणी की। कोरोना टीका, कोरोना की प्रथम, दूसरी और तीसरी लहर पर आपकी भविष्यवाणी सच साबित हुई।

आपने पाकिस्तान विमान दुर्घटना, फिल्म अभिनेता की मृत्यु, गैस रिसाव, अहमदाबाद भीषण अग्निकांड, फ्रांस में विमान हादसा, मुंबई में आग, नेपाल और दिल्ली में भूकंप, केमिकल फैक्ट्री में आग, नागपुर फैक्ट्री में आग, सहित कई भविष्यवाणी कर सभी को चौंका दिया था।

डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने ज्योतिष पर अब तक सैकड़ों लेख लिखे हैं। ज्योतिष के लेख विभिन्न समाचार पत्रों एवं टीवी चैनल में नियमित प्रकाशित होते रहते हैं। प्रतिदिन राशिफल भी प्रकाशित होते हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष के क्षेत्र में काफी पुरस्कार मिल चुके हैं। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान का कार्यालय जयपुर जोधपुर में है।

Tags: Astrologer, Rajasthan, Astrologer Dr. Anish Vyas, Mewar Jyotish Ratna Award,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version