बीकानेर में मारपीट व फायरिंग के बाद हालात तनावपूर्ण, बाजार बंद

Tension in Bikaner after assault and firing

Tension IN Rajasthan, Bikaner Police, Kotegate Police, Bikaner market shut down, Bikaner viral news, Bikaner news, Today Bikaner news, Bikaner Hindi News,

Tension Prevailed Throughout The Day In Bikaner

Tension in Bikaner after assault and firing : बीकानेर। बीकानेर शहर के कोटगेट पुलिसथाना क्षेत्र में दुकान किराये को लेकर सोमवार शाम व्यापारी के साथ मारपीट व फायरिंग की घटना के बाद देर रात तक माहौल तनावपूर्ण हो गया। आधा दर्जन युवकों ने दुकान संचालक तेजकरण गहलोत के साथ मारपीट पर फायरिंग कर दी। जिससे युवक गंभीर रुप से घायल हो गया था।

Tension Prevailed Throughout The Day In Bikaner

जिसके चलते देर रात व्यापारियों ने अंबेडकर सर्किल से लेकर पीबीएम अस्पताल के सामने तक टायर जलाकर रास्ता जाम कर विरोध जताया। पुलिस ने देर रात 12 बजे पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस विरोध के चलते बुधवार को शहर में बंद की घोषणा की गई।

आज सुबह से ही जिला कलक्ट्रेट परिसर में युवक के परिजनों, व्यापारियों व हिंदूवादी संगठनों ने सरेआम मारपीट व फायरिंग करने वालों की गिरफतारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर धरना शुरु कर दिया। विरोध में शहर पूरी तरह बंद शांतिपूर्ण सफल रहा।

Tension Prevailed Throughout The Day In Bikaner

कोटगेट पुलिसथानाधिकारी मनोज माचरा ने बताया कि देर रात 11 बजे परिवादी प्रकाश सोलंकी की रिपोर्ट पर सद्वाम हुसैन, मोहम्मद गुल, मोहम्मद फिरोज, मोहम्मद सद्वीक, फिरोज, इरफान, शाहरुख, सिकंदर, जफर एंव मोहम्मद साजिद पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया गया है। दुकान किराये व दुकान खाली कराने को लेकर इस मामले में मारपीट कर फायरिंग हुई है।
दुकान संचालक युवक को पीबीएम अस्प्ताल में भर्ती कराया गया, जंहा से प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के लिए रैफर कर दिया गया।

उन्होने बताया कि सभी आरोपियों की गिरफतारी के लिए टीम बनाकर कई स्थानों दबिश दी गई है। आरोपी शीघ्र पकड़े जायेंगे। प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसक झड़प में केाटगेट, दाउजी रोड़ पर दोनों गुटों पत्थरबाजी की। जिसके माहौल तनावपूर्ण हो गया। इसी बीच पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

Tension Prevailed Throughout The Day In Bikaner

जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर व्यापारी पर मारपीट करने व फायरिंग करने वालों की शीघ्र गिरफतार करने की मांग की है।
जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जता रहे हिंदू जागरण मंच के जेठानंद व्यास सहित आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने गिरफतार किया है।

बीकानेर केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव बाबूलाल गहलोत, व्यापार मंडल अध्यक्ष जुगल राठी ने इस घटना पर रोष प्यक्त कर इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

दुकान बंद कराने को लेकर हुई झड़प

बीकानेर में बंद के दौरान शहर के अंदरुनी क्षेत्र केईएम रोड़ के बाजार को भी बंद कराया गया। सब्जी मंडी सहित अन्य इलाकों में दुकानो को बंद कराने को लेकर झड़प हुई। लेकिन आपसी सहमति के बाद दुकानों को बंद करा दिया गया। दाउजी रोड पर दुकानों को बंद कराने की बात को लेकर हंगाम हो गया। जिसके बाद हालात तनावपूर्ण हो गए, दोनो पक्षों के लोगों ने पत्थरबाजी की घटना का अंजाम दिया। जिस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

भारी पुलिसबल तैनात

बीकानेर में सोमवार को हुई घटना के बाद शांतिव्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल की टुकडियों को कई स्थानों पर तैनात किया गया।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version