बीकानेर : सीमा सुरक्षा बल ने अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर मनाया स्वतंत्रता दिवस

@दलीप नोखवाल

खाजूवाला(Khajuwala News)। सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के महानिरीक्षक (DIG) पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने (Independence Day) स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि आज का स्वतंत्रता दिवस विशेष है, कश्मीर में शहीद हुवे सतपाल चौधरी के नाम पर रखी गई है। ये हमेशा हम सभी को और आने वाली पीढ़ी के साथ हमारे जवानों के लिए भी प्रेरणास्रोत रहेगी। सीमा सुरक्षा बल द्वारा 74 वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अंतराष्ट्रीय सीमा की सतपाल चौकी पर विशेष रूप से शहीद सतपाल सिंह की चौकी पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

इस दौरान महानिरीक्षक पुष्पेंद सिंह राठौड़ ने संवाददाताअेां से कहा कि सीमा पर आम व्यक्ति किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि की सूचना बीएसएफ (Border Security Force) को दे जिससे तत्काल कार्यवाही की जा सके। आमजन के सहयेाग से ही किसी तरह के आपरेशन को कामयाब किया जा सकता है। इसके लिए वे सीधे सीमा सुरक्षा बल को सूचना दे सकते है। इस दौरान उन्होंने सीमा पर जवानो को फिट रहने का निर्देश दिया ताकि वे कोरोना जैसी बीमारी से लड़ सके।

बीएसएफ ने भारत -पाकिस्तान सीमा पर किया फ्रीडम मार्च का आयोजन

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

बार्डर पर मनाया स्वतंत्रता दिवस
इससे पूर्व अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सतपाल चोकी पर सीमा सुरक्षा बल के द्वारा आज 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। महानिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण करने के बाद जवानों को मिठाई खिलाईं साथ ही पर्यावरण का संदेश देते हुवे पौधरोपण किया गया। बाद में बङे खाने का भी आयोजन किया गया।

इस दौरान वाहिनी के कमांडेंट हेमन्त कुमार यादव, द्वितीय कमान अधिकारी ए एस पीटर, डिप्टी कमांडेंट विनोद, प्रशांत चौहान आदि साथ रहे।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां देश में लाने में बाधा बनी राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी

प्रधानमंत्री आवास योजना में 2022 तक कैसे सभी गरीबों को मिलेंगे घर, जानिए योजना का पूरा खाका

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version