किशनगढ़ में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, आज देश में नैतिक मूल्यों की लड़ाई

UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country

Yogi Adityanath, UP CM Yogi , Chief Minister Yogi , CM yogi in Kishangarh, Bhagirath Choudhary News, Jaipur news, Jaipur latest news, Jaipur news live, Jaipur news today, Today news Jaipur,UP CM Yogi,Raj govt,double standards,Congress,appeasement policy, Bhagirath Choudhary BJP,

UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country

सीएम योगी ने लांच किया किशनगढ़ भाजपा प्रत्याशी का संकल्प पत्र

किशनगढ़/जयपुर। अजमेर सांसद व किशनगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को मजबूती देने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री व पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि यदि राजस्थान में ईमानदार सरकार चाहते हो तो भाजपा को जिताओ। वीरों की इस धरती पर महिलाओं का सम्मान बचाना है तो अपराधियों को संरक्षण देने वाली कांग्रेस को उखाड़ फेंकना होगा।

UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country

भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा- आज देश में नैतिक मूल्यों की लड़ाई है, इसे तभी जीता जा सकता है जब आप सबका वोट भाजपा को मिले। यूपी सीएम ने भागीरथ चौधरी के विधायक एवं सांसद कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए भरोसा दिलाया कि प्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो किशनगढ़ की उन्नति व विकास दोगुनी रफ्तार से होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए भागीरथ चौधरी का संकल्प पत्र लांच करते हुए कहा कि इनके वादों की गारंटी इस बात से पुख्ता हो जाती है कि प्रदेश में भाजपा के सत्ता में न होते हुए भी इन्होंने सांसद रहते हुए क्षेत्रवासियों के लिए एतिहासिक कार्य किए है। भागीरथ चौधरी को जिताकर विधानसभा में भेजेंगे तो डबल ईंजन की सरकार के साथ क्षेत्र की प्रगति होगी।

उन्होंने डबल इंजन की सरकार के फायदे बताते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम मन्दिर का निर्माण इसी कारण हो पाया कि जनता ने उत्तर प्रदेश में डबर्ल इंजन की सरकार बनाई है। योगी ने कहा कि पिछले 50 सालों में कांग्रेस के राज में विश्व में देश की विश्वसनीयता नही बन पाई जबकि मोदी सरकार के बनने के बाद पिछले 9 साल के कार्यकाल में देश की साख को विश्व में बढाया है। भाजपा संगठन विधानसभा क्षेत्र किशनगढ की ओर से योगी आदित्यनाथ को तलवार एवं भगवान श्रीराम हनुमान जी की मूर्ति भेंट करते हुयें 51 किलो की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country

संकल्प पत्र में इन वादों को पूरा करने का भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किशनगढ भाजपा प्रत्याशी का 2023 के संकल्पों का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया। इसमें जनता से वादा किया गया है कि पेयजल हेतु अरांई में मसाणिया बालाजी किशनगढ में 20 लाख लीटर क्षमता का वाटर स्टोरेज टेंक बनाकर उसे बीसलपुर से जोड़कर अरांई क्षेत्र के एक लाख परिवारों के लिए शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

जल जीवन मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर जल के सपने को साकार करेंगे। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र के हर ग्राम पंचायत पर एक ओवरहेड वाटरटेंक (उच्च जलाशय) और सप्लाई सिस्टम विकसित करेंगे। प्रत्येक ग्राम पंचायत में घर-घर कनेक्शन के लिए आधारभूत ढांचा तैयार करेंगे। बीसलपुर से नसीराबाद तक भी स्टील पाईपलाईन किशनगढ की परियोजना हेतु डलवाएंगे।

इसी प्रकार चिकित्सा व्यवस्था को और अधिक सुदढ किया जाएगा। इसके लिए सिटी डिस्पेंसरी किशनगढ को सेटेलाईट हॉस्पिटल में क्रमोन्नत कर एक्सरे, सोनोग्राफी सहित विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद स्वीकृत कराए जायेंगे। राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में ह्रदय रोग, न्यूरो स्पेशलिस्ट की सुविधा दी जाएगी। एमआरआई, सहित चिकित्सालय में आधुनिक उपकरण स्थापति किए जायेंगे।

राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में पर्ची के लिए लाईन लगने की प्रक्रिया को समाप्त कराकर दवाई और पर्ची के लिए प्राईवेट चिकित्सालयों के समान ही उन्नत सिस्टम विकसित किया जाएगा। भोगादित, कटसूरा, दादिया, श्री निम्बार्क तीर्थ, मनोहरपुरा, गोठियाना, बरना में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलेंगे। कुचील, सुरसुरा, भामोलाव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में क्रमोन्नत2 किया जाएगा। हरमाडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोनोग्राफी, एक्सरे की सुविधा मुहैया करवायी जाएगी। साथ ही विभिन्न जांचों के साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद स्वीकृत करवाएंगे।

सुगम यातायात के लिए भाजपा प्रत्याशी ने संकल्प लिया कि अगले पांच साल में 2013 से 2018 के कार्यकाल में बनाए गए गौरव पथ की तर्ज पर हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 3 किमी सीसी सडक का निर्माण करवाया जाएगा। किशनगढ से हनुमानगढ मेगा हाईवे को 4 लेन बनवाएंगे। 2013 से 2018 तक अरांई का डबल गौरव पथ का जीर्णाेद्धार कर उसे नवीन रूप दिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की मरम्मत करवायी जाएगी। रोडवेज बसों की सुविधा बढाई जाएगी , गांधीनगर में नया बसस्टेण्ड बनाया जाएगा।

किशनगढ़ 40 जिलों से बड़ा, होगा बेहतर विकास -भागीरथ चौधरी

संकल्प पत्र में भागीरथ चौधरी ने कहा कि किशनगढ जो कि 40 जिला मुख्यालयों से भी बड़ा है, को जिला बनने की योग्यता के बाद भी जिला नहीं बनाया गया। हम प्रयास करेंगे कि किशनगढ को उसका खोया सम्मान मिले। किशनगढ में यूआईटी की स्थापना की जाएगी। अरांई को नगर पालिका बनाया जाएगा। साथ ही अरांई में फायर बिग्रेड केन्द्र खोला जाएगा।

शिक्षा के क्षेत्र में होगा सुधार

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की दृष्टि से हरमाडा में नवीन महाविद्यालय का निर्माण करवाएंगे। किशनगढ आईटीआई को पॉलोटेक्नीक कॉलेज में क्रमोन्नत किया जाएगा। सुरसुरा में नवीन आईटीआई खोली जाएगी। अरांई में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के जर्जर भवन का जीर्णाेद्धार किया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सभी विद्यालयों में छात्रों को बैठने के लिए टेबल/कुर्सी/डेस्क/फर्नीचर उपलब्ध करवाया जाएगा।

विद्यालयों में बालिकाओं के लिए पृथक से शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा। विद्यालयों में पेयजल हेतु पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्ति की जाएगी। वर्तमान में 3 – 3 कमरों में उच्च माध्यमिक विद्यालय चल रहे हैं उनमें प्रत्येक कक्षा के लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। नई शिक्षा नीति के अनुसार विद्यालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जायेंगे। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, किशनगढ में बालिकाओं की संख्या के बढते दबाव को देखते हुए मदनगंज शहरी क्षेत्र में 4 नए बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना कराई जाएगी।

इस संकल्प पत्र में किशनगढ शहर में बिजली के पोलों पर लगे सभी नंगे तारों को इन्सुलेटेड (प्लास्टिक कोटेडे) तारों में परिवर्तित करने,,किशनगढ में उद्योगों को शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति हेतु मार्बल एरिया में तीन नवीन पावर सब स्टेशन, पावरलूम इण्डस्ट्री हेतु नया पावर सब स्टेशन और सिलोरा इण्डस्ट्रीय एरिया में नवीन पावर सब स्टेशन स्थापित करने, पुराने रेलवे स्टेशन पर अण्डरपास का निर्माण करवाने, पाटन में नवीन फ्लाईओवर का निर्माण का वादा भी किया है।

इसके अलावा प्रत्येक गांव में श्मशान स्थल हेतु राजस्व रिकार्ड में भूमि आवंटन कराकर श्मशान स्थलों पर टिन शेड एवं बैठने के लिए खुले तिबारे का निर्माण करवाने, अरांई में नवीन खेल स्टेडियम हेतु भूमि आवंटन करवाने, समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का विस्तार करने, किशनगढ में उच्च अध्ययन के लिए आने वाली बालिकाओं के लिए छात्रावास का निर्माण करवाने, किशनगढ में गुन्दोलाव झील की 20 बीघा भूमि पर किशनगढ का नवीन पैनोरमा बनाने, नागरिदास पैनोरमा किशनगढ की क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण करवाने का भरोसा दिया गया है।

इसी तरह भागीरथ चौधरी ने कहा- इन्द्रा नगर स्टेडियम को जिला/राज्य स्तरीय स्टेडियम के रूप में विकसित किया जाएगा। मदनगंज किशनगढ में भव्य ऑडिटोरियम बनेगा। झील संरक्षण के तहत गुन्दोलाव झील का संरक्षण होगा। इसके लिए 40 करोड़ की डीपीआर तैयार करवायेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों के लिए एक नगर परिषद के सहयोग से नवीन कम्यूनिटी सेंटर की स्थापना की जाएगी। खेल प्रतिभाओं को उचित माहौल मिले इस हेतु ग्राम स्तर पर कबड्डी/ कुश्ती मैट उपलब्ध कराये जायेगें।

सीवरेज के गन्दे पानी को हमीर सागर और गुन्दोलाव झील में जाने से रोकने और इसका उपयोग इण्डस्ट्रीयल उद्देष्य से प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा। हमीर सागर को प्रदूषण मुक्त और गुन्दोलाव झील को पर्यटन हेतु विकसित किया जाएगा। मदनगंज किशनगढ क्षेत्र के सीवरेज लाईन से शेष बचे हिस्से को सीवरेज से जोडा जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत पर गौ संरक्षण हेतु गौ अभ्यारण्य का निर्माण होगा।

UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country
UP CM Yogi Says today there is a fight for moral values in the country

Tags : Yogi Adityanath, UP CM Yogi , Chief Minister Yogi , CM yogi in Kishangarh, Bhagirath Choudhary News, Bhagirath Choudhary BJP,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version