राजस्थान : महिला के शरीर में मिले दो प्राइवेट पार्ट और दो गर्भाशय, डॉक्टर्स भी हैरान

Nagaur Women two private parts in body, Vagina and uteruses doctors surprised by rare disease

Double Vaginas, Double uteruses, Nagaur Women Double Vaginas and uteruses, Dr.Prakash Choudhary, vagina, vegina, vaginal, Vaginas, uteruses, Nagaur News, Rajasthan News, Uterus Didelphys,

Vagina and uteruses , नागौर। राजस्थान (Rajasthan) के नागौर जिले (Nagaur) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जंहा एक 23 वर्षीय महिला (Women) के शरीर में (Vagina) दो प्राइवेट पार्ट (Private Part) और दो गर्भाश्य (Uteruses)  मिला है।

संभवतया यह भारत का पहला मामला है, जिसमें इस तरह के लक्षण मिले है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

नागौर जिले के थावंला गांव निवासी 23 वर्षीय महिला के प्राइवेट पार्ट की जानकारी पाकर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक भी हैरान है। इस महिला की करीब 6 माह पूर्व शादी हुई है। अभी वह गर्भवती थी और दो -तीन दिन पहले अधिक ब्लीडिंग होने पर नजदीक के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।  दो-तीन दिन पहले उसे ज्यादा ब्लीडिंग होने लगी तो इलाज के लिए थांवला के सीएचसी ले जाया गया।

Vagina-Uteruses चिकित्सक को इस तरह चला पता

नागौर जिले (Nagaur) के थांवला (Thanwala) स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Government Community Health Center) पर डा.प्रकाश चौधरी (Dr.Prakash Choudhary) के पास 23 वर्षीय महिला गर्भवती (Pregnant) होने के बाद अपनी जांच कराने के लिए आई।

इस पर (Doctors) चिकित्सक ने (sonography) सोनोग्राफी की सलाह दी।

यह भी पढ़ें : Moviespapa : मूवी पापा से किसी भी मूवी को अच्छे प्रिंट में करें डाउनलोड

जिस पर गर्भवती महिला ने अपनी सोनोग्राफी कराई। महिला की सोनोग्राफी रिपोर्ट जब चिकित्सक ने जांच की तो पता चला कि इसके दो प्राइेवेट पार्ट (योनी) (Vagina) और दो (गर्भाशय) (Uteruses) ग्रीवा है।

इसको देख सभी चिकित्सक हैरान हो गए। इस जांच के बाद ही महिला को भी इसकी जानकारी मिली। गर्भवती महिला भी इस जानकारी से हैरान हो गई।

महिला रोग विशेषज्ञ डा.प्रकाश चौधरी

चिकित्सक ने इसकी जानकारी वरिष्ठ चिकिसकों व अजमेर (Ajmer) के महिला रोग विशेषज्ञों से साझा की। इस पर सभी ने महिला की सोनोग्राफी दुबारा कराने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें : Queen Valeria Messalina: महारानी वेलेरिया मेसालिना ने 24 घंटे में 25 पुरुषों के साथ बनाए संबंध, वेश्या भी हार गई

Sonography सोनोग्राफी दुबारा कराई

इस पर गर्भवती महिला को अजमेर भेजकर सोनोग्राफी दुबारा कराई गई। जिसमें में भी महिला के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट (Vagina) और दो गर्भाश्य (Uteruses) पाए गए। गर्भवती महिला के गर्भपात की जानकारी भी इसी में मिली। इस रिपोर्ट के आधार पर चिकित्सक ने महिला का इलाज शुरु किया।

उन्होने बताया कि इस बीमारी को यूट्रस डिडेल्फ़्स (Uterus Didelphys) के नाम से जाना जाता है।

Vagina-Uteruses भारत (India) का पहला (First Case) मामला

चिकित्सक ने बताया कि संभवतया यह भारत (India) का पहला (First Case) मामला है। जिसमें किसी महिला के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट (Two Private Part) और दो गर्भाश्य पाए गए हो।

इससे पहले (Britain) ब्रिटेन में 26 वर्षीय महिला ब्रिटनी जैकब्स में इस तरह का (Uterus Didelphys) मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

More News : Double Vaginas, Double  uteruses,  Nagaur Women Double Vaginas and uteruses,  Dr.Prakash Choudhary, vagina, vegina, vaginal, Vaginas, uteruses, Nagaur News, Rajasthan News,  Uterus Didelphys,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version