पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का एक ही मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार

PM Modi Says in Bikaner, Congress is Loot Ki Dukaan Jhooth Ka Bazar

PM Modi, PM Modi Bikaner Visit, Congress, Prime Minister Narendra Modi, Prime Minister Narendra Modi Bikaner tour, PM Modi in Bikaner, Attack on Congress, loot, market of lies, Congress loot shop, Rahul Gandhi, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rajasthan Assembly , Norangdesar PM News, Elections, कांग्रेस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीकानेर दौरा, बीकानेर में पीएम मोदी, कांग्रेस पर हमला, लूट, झूठ का बाजार, कांग्रेस लूट की दुकान, राहुल गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, राजस्थान विधानसभा चुनाव

PM Modi Says in Bikaner, Congress is Loot Ki Dukaan Jhooth Ka Bazar

बीकानेर। प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा,कांग्रेस (Congress) का एक ही मतलब है लूट की दुकान,(Loot Ki Dukaan)  झूठ का बाजार(Jhooth Ka Bazar) । इन दिनों बड़े वायदे किये जा रहे है इसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के अलावा ओर कुछ नहीं है इसका सबसे ज्यादा शिकार राजस्थान का किसान हुआ है। पीएम मोदी (PM Modi) शनिवार को बीकानेर (Bikaner) जिले के (Norangdesar) नौरंगदेसर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, आपसी खींचतान में विकास ठप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान सरकार पर भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, आपसी खींचतान में विकास को ठप कर देने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि अब लोकतंत्र के अखाड़े में जनता जनार्दन ही फैसला करेगी और इस कारण राज्य में कांग्रेस सरकार का जाना तय है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान को एक स्थिर एवं डबल इंजन की सरकार चाहिए, परिवार वाद नहीं विकासवाद चाहिए।

उन्होंने सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर कहा कि यह उत्साह बताता है कि राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढा है बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का पारा भी चढ चुका है । जब जनता का पारा चढ जाता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सता के बदलते वक्त नहीं लगता है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

हार के डर से कांग्रेस ऐसा ही कर रही है

प्रधानमंत्री ने कहा कि गलती राजस्थान के लोगों की नहीं हैं, गलती कांग्रेस सरकार की है। कांग्रेस सरकार चार सालों में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है यह बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते है और राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां सरकार अभी से बाय बाय के मोड में आ गई हैं।

कुछ मंत्री एवं विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने घरों में शिफ्ट होने लगे है। अपनी हार पर इतना भरोसा कांग्रेस के नेता ही कर सकते है। उन्होंने कहा कि जिस तरह दीया बूझने से पहले जोर से लपलपाता है , अपनी हार के डर से कांग्रेस ऐसा ही कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसलिए कांग्रेस राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आई है।

उन्होंने कहा कि विकास पूरी तरह से जनता तक तब पहुंच पाता है जब देश और प्रदेश की दोनों सरकारें साथ मिलकर इमानदारी से काम करे लेकिन राजस्थान में पिछले चार वर्ष में हालात इसके उलट रहे हैं। दिल्ली से योजनाए राजस्थान में भेजते है मगर जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपटा मार देता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को लोगों की दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन राज्यों में स्थिर एवं डबल इंजन की सरकार को चुना हैं वहां विकास भी तेजी से हो रहा है। लेकिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने क्या किया चार साल में, कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है। एक दूसरे की टांग खींची जा रही हैं और अपने को मजबूत करने के लिए सौदेबाजी हो रही है ।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो सता में रहती है तो खा खाकर देश को खोखला करती है और सत्ता के बाहर जाते है तो देश को गाली दे देकर बदनाम करते है । इनके नेता विदेश में जाकर भारत को गाली देते है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सेना को नीचा दिखाने के लिए भी क्या कुछ नहीं बोला। उन्होंने कहा कि सेना कुछ करती है तो कहते है सबूत दिखाओ। कांग्रेस को सेना और सैनिकों से हमेशा दिक्कत रही है। कांग्रेस सरकार ने सेना के जवानों के लिए वन रैंक वन पेंशन के लिए भी उनकी उपेक्षा की । हमारी सरकार वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता हे भाजपा एवं कांग्रेस में क्या फर्क है, नीयत में क्या फर्क है।

दशकों तक सीमावर्ती क्षेत्रों को भी जानबूझकर उपेक्षित रखा

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक सीमावर्ती क्षेत्रों को भी जानबूझकर उपेक्षित रखा लेकिन आज हम इन क्षेत्रों को हाईटेक बना रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि लेकिन इन सब प्रयासों का फायदा तभी मिलेगा जब यहां डबल इंजन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कनेक्टविटी के लिए भाजपा सरकार ने जो किया है उतना काम पहले कभी नहीं हुआ है। गत नौ वर्ष में कोशिश रही है कि ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान को मिले।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने चार करोड़ घर बनाये इनमें 30 लाख घर राजस्थान के भाइयों को मिले है । देश में 50 करोड़ गरीबों के बैंकों में खाते खुले उनमें राजस्थान में तीन करोड़ लोगों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली।

उन्होंने कहा कि घर घर पानी पहुंचाने की भाजपा सरकार की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है और जहां राजस्थान को इस मामले में टोप में होना चाहिए था वहां वह सबसे धीमा है।

पीएम मोदी ने बीकानेर में किया 24,300 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

उन्होंने कहा कि देश में 130 जिलों में शतप्रतिशत नल से घर में जल पहुंचा है और इसमें राजस्थान का एक भी जिला शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि क्या राजस्थान के लोगों ने कोई गुनाह किया है, उन्हें किस बात की सजा दी जा रही है।

Tags : PM Modi, PM Modi Bikaner Visit, Congress, Prime Minister Narendra Modi,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version