MG Task Fraud : एमजी टॉस्क की ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए लोग

MG Task earning app online fraud

MG Task, MG Task app, MG Task online, MG Task Fraud, MG Task cheat, MG Task earning app , MG Task account, MG Task Payment, Work from home jobs, online jobs, how to earn money online, earn money online, how to earn money, how to make money online, earn money from home, money earning apps, how to make money online for free, how to make money online for beginners, Online Fraud Complaint,

MG Task earning app online fraud

MG Task earning app : नई दिल्ली। देशभर में कोरोना काल से ही ऑनलाइन फ्राड  (Online Fraud)  के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। देशी -विदेशी कई कंपनियां आम जनता को कई तरह के लुभावने सपने दिखाते है और फिर एक समय पर वे फरार हो जाते है।

ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां में है। एमजी टॉस्क (MG Task) नाम की कपंनी ने राजस्थान, गुजरात, नई दिल्ली, हरियाणा, बिहार, उतरप्रदेश सहित कई राज्यों में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की है।

MG Task : ऑनलाइन ठगी 

एमजी टॉस्क (MG Task) की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के शिकार हुए लोगों ने सरकार तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) सहित अन्य माध्यमों का सहारा लिया है।

जिसमें लिखा है कि ‘‘एमजी टॉस्क कपंनी (MG Task Earning App) ने हमारे रुपयों को ऑनलाइन लूट लिया है। इस कंपनी पर कार्रवाई कर हमारे रुपए वापिस दिला दो।’’

MG Task ने इनको बनाया शिकार

देश के अधिकतर बेरोजगार, मध्यम वर्गीय परिवारों के साथ नौकरी पेशा लोगों को कंपनी ने अपना शिकार बनाया है। जनवरी 2021 से देश में काम रही एमजी टॉस्क (MG Task App) ने लोगों को अपने वीआईपी प्लान (VIP Plan) बेचकर यू-ट्यूब (YouTube) के वीडियो को लाइक करने का काम दिया जा रहा था।

MG Task : टॉस्क के बदले 5 से 19 रुपए तक मिल रहे

एमजी टॉस्क (MG Task Earning App) की ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए लोगों को काम के बदले 5 रुपए से लेकर 19 रुपए तक का भुगतान कंपनी की और से किया जाता रहा। अधिक लालच देकर एफडीआर (FDR) भी किया जा रहा था। जिस पर प्रतिदिन के हिसाब से ब्याज (Interest) दिया जा रहा था। इस पर भी कई तरह के ईनाम भी कंपनी की और से दिए जा रहे थे।

लेकिन पिछले सप्ताह से ही कंपनी (MG Task App) की और से सभी का भुगतान रोक दिया गया। पहले तो कपंनी की और से कहा गया कि आपको यह (Payment) भुगतान 72 घंटे बाद कर दिया जाएगा।

लेकिन जैसे ही यह समय बीता कंपनी की और से नया फरमान आ गया, जिसमें कहा गया कि अब गाइडलाइन के अनुसार आपको अपना अकांउट वेरिफिकेशन (MG Task Account Verification) कराना होगा। जिसके लिए अलग से रिचार्ज (Recharge) कराना होगा, तभी आपका अकाउंट वेरिफाई हो सकेगा। अब अधिकतर लोग इस चक्कर में पड़ गए कि रिचार्ज कराया जाए या नही।

MG Task : गु्प में फूटा भारी गुस्सा

एमजी टॉस्क (MG Task online Fraud) की ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए लोगों ने कंपनी की और से बनाए गए गु्रप में अपनी भड़ास कमेंट व फोटो शेयर कर निकाली। ज्यादातर लोग कंपनी से अपना अमाउंट (MG Task Amount) जारी कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन कंपनी के कस्टमर केयर (MG Task Costumer Care) वाले सिर्फ रिचार्ज करने की बात सभी को कह रहे थे।

MG Task : ऑनलाइन ठगी लोग दुविधा में

एमजी टॉस्क (MG Task) की ऑनलाइन ठगी (MG Task online Fraud) के शिकार हुए अधिकतर लोग अपनी शिकायत को लेकर भारी दुविधा में आ गए है। ज्यादतर को पता ही नही है कि इसकी शिकायत कहां पर की जाए।

कुछ लोग साइबर क्राइम, (Cyber Crime) एसओजी (SOG) व पुलिस (Police) सहित अन्य एजेंसियों में से किसको शिकायत करे इसको लेकर दुविधा में है।

राजस्थान के कुशल सिंह ने बताया कि आमजन को जानकारी के अभाव में इसका सामना करना पड़ रहा है। इस तरह की कपंनिया पिछले लंबे समय से सक्रिय है। सरकार को इनके खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए, ताकि आमजन को आर्थिक व मानसिक रुप से बचाया जा सके।

उन्होने बताया कि इस तरह के एप्प ज्यादातर बेरोजगार व मध्यमवर्गीय परिवारों को फसाने का काम करते है। अधिक लालच देकर इनको फसाया जाता है और फिर इस तरह की कंपनिया भाग जाती है।

MG Task earning app online fraud : Social Media

MG Task : सोशल मीडिया पर चल रहा अभियान

एमजी टॉस्क की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud MG Task) के शिकार हुए लोगों ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया है। जिसमें ट्विटर व फेसबुक पर लोगों ने अपनी बात रखी है।

जिसमें सरकार से एमजी टॉस्क पर तुंरत कार्रवाई कर आम जनता के रुपये वापिस दिलाने की मांग की गई है। इसके साथ ही इस तरह की जो कंपनियां चल रही है उन पर कार्रवाई करने की मांग भी की जा रही है।

MG Task : एमजी टॉस्क कर रही गुमराह

एमजी टॉस्क ने भुगतान बंद (MG Task Payment) करने के बाद लोगों को 26 अगस्त 2021 से लेकर 29 अगस्त 2021 तक का समय दिया है, जिसमें कहा है कि सभी अपने अकांउट को रिचार्ज कर ले। सभी का अकाउंट रिचार्ज करने पर ही एटिवेट होगा।

इस तरह का मैसेज गु्रप में MG Task कंपनी की और से शेयर किया जा रहा है। जिस पर भी कई तरह के कमेंट आ रहे है। एमजी टॉस्क सहित अन्य कंपनिया अधिकत पांच छह माह ही बाजार में काम करती है और फिर फरार हो जाती है। इन पर रोक लगाना जरुरी है।

MG Task : ऑनलाइन ठगी करने वाली कंपनियों पर हो कार्रवाई

भारत सरकार की दिशा कमेटी के दिल्लू खान कोहरी ने ऐसी सभी कंपनियों की शिकायत पीएमओ में की है। जिसमें उन्होने लिखा है कि इस तरह की कपंनिया छोटे शहरों को अपना टारगेट करती है और लोगां को मुनाफे का लालच देकर फरार हो जाती है।

इसलिए ऐसी सभी कंपनियों पर शीघ्र कार्रवाई हो, ताकि आम जनता को इस तरह की ठगी होने से बचाया जा सके।

आप से अपील

हम आप सभी से अपील करते है कि आप इस तरह के किसी भी लुभावने चक्कर में ना पड़े। ये कंपनिया आपको सिर्फ पागल बना रही है। आप इनका कोई रिचार्ज नही करें।

MG Task Fraud : एमजी टॉस्क ने की ऑनलाइन करोड़ों की ठगी, देशभर में यूजर हुए परेशान

MG Task Fraud : एमजी टॉस्क में ऑनलाइन पेमेंट बंद, कपंनी ने लूटे करोड़ों रुपये

 

More News : MG Task, MG Task app, MG Task online,  MG Task Fraud, MG Task cheat, MG Task earning app , MG Task account, MG Task Payment, Work from home jobs, online jobs, how to earn money online, earn money online, how to earn money, how to make money online, earn money from home, money earning apps, how to make money online for free, how to make money online for beginners, Online Fraud Complaint,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version