देशभर में किसान आंदोलन स्थगित

Kisan Andolan MSP Laws 11 December Kisan morcha protest

Kisan andolan , kisan news , andolan news , farm laws , farm laws repealed ,Rakesh Tiket, MSP Laws, Farmers Protest, किसान आंदोलन , किसान समाचार , आंदोलन समाचार , कृषि कानून , कृषि कानून निरस्त

Kisan Andolan MSP Laws 11 December Kisan morcha protest

Kisan Andolan : नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Kisan Andolan) से जुड़े संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने औपचारिक रुप से आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की है। 11 दिसंबर 2021 को विजय दिवस (Vijay Divas) के रुप में मनाएंगे। इसके साथ ही देशभर में सभी राजमार्गां, गावों, टोल प्लाजा इत्यादि स्थानों पर लगा धरना हटा लिया जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा संसद के शीतलकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) में तीनों कृषि कानून (Farms Law) को निरस्त करने के बाद संयुक्त किसान मोर्चा   (Sanyukt Kisan Morcha) ने आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है। 11 दिसंबर को दिल्ली की पांचो सीमाओं को खाली करना शुरु कर देंगे।

Kisan Andolan : कृषि मंत्रालय के पत्र से बनी सहमति

उन्होने कहा कि कृषि मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल की ओर से भेजे गए लेटर के बाद यह सहमति बनी है। इस पत्र में किसानों की सभी मांगों पर विचार करने की बात कही गई है। सरकार ने सभी मुकदमों से लेकर तमाम चीजों को लेकर 15 जनवरी तक का समय दिया है।

उन्होने प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होने ही तीन कानून को लेकर देशभर के किसानों को संगठित किया।

Kisan Andolan : किसान 15 दिसंबर को करेंगे निर्णय

आंदोलन स्थल पर प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि 15 दिसंबर को इसका औपचारिक निर्णय होगा। 11 दिसंबर को सभी बार्डर भी खाली करेंगे। इससे पहले सभी किसान नेता स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगे। पंजाब, हरियाणा सहित सभी टोल से भी किसान हटेंगे।

Kisan Andolan MSP Laws 11 December Kisan morcha protest

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version