Cyclone Biparjoy Live : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर, जाने अभी कहां पहुंचा तूफान?

Cyclone Biparjoy : Biparjoy Cyclone Live update, Heavy rain in Gujarat Check Cyclone Tracker

Cyclone Biparjoy Route tracking, IMD , Cyclone Biparjoy Route, Biparjoy Live tracking Apps , Biparjoy Cyclone Gujarat, Biparjoy Cyclone Rajasthan Kb Aaiyega, Biparjoy Cyclone Gujarat me kb tk aaiyega, Biparjoy Cyclone Update, Biparjoy Cyclone Latest News, Biparjoy Cyclone Latest News, Biparjoy Cyclone Speed,

Cyclone Biparjoy : Biparjoy Cyclone Live update, Heavy rain in Gujarat Check Cyclone Tracker

Cyclone Biparjoy : अहमदाबाद। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Biparjoy Cyclone) की आहट से गुजरात (Gujarat) के कुछ इलाकों में सुबह से ही तेज बारिश (Heavy Rain) का दौर शुरु हो चुका है। अभी चक्रवाती (Cyclone Biparjoy) तूफान बिपरजॉय 145 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफतार से आगे बढ़ रहा है। कुछ ही समय में तूफान बिपरजॉय कच्छ के तटीय इलाके से टकराएगा। (IMD) मौसम विभाग ने (Red Alert) रेड अलर्ट जारी किया है।

Cyclone Biparjoy : समुंद्र में उठ रही ऊंची लहरें

मौसम विभाग की और से पूर्व में बताया गया कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय 15 जून 2023 को गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बदंरगाह के पास पहुंचेगा और कच्छ के तटीय इलाके टकराएगा। देर रात से ही समुंद्र में ऊंची लहरें उठ रही है। एहतियात के तौर पर 75 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित इलाकों पर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy Tracking : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की ऐसे करें लाइव ट्रैकिंग

Cyclone Biparjoy Alert : राज्य व केंद्र सरकार की नजर

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय पर केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कई टीमें तैनात की गई हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में 18 जून तक रहेगा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, एक दर्जन से अधिक जिलों में होगी तेज बारिश

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते ट्रेने कैंसिल

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के मध्यनजर रेलवे ने 76 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। वहीं कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित भी किए गए है।

Tags : Cyclone,  Biparjoy, बिपरजॉय,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version