पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में राजनीतिक रैली में विस्फोट, 35 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल

Pakistan Bomb Blast in Khyber Pakhtunkhwa more then 35 people kinned Manu Injured

pakistan Bomb blast, pakistan bomb blast deaths, pakistan blast news, blast in pakistan, pakistan terrorist attack, pakistan suicide blast, पाकिस्तान में बम धमाका, पाकिस्तान में बम ब्लास्ट, पाकिस्तान में आतंकी हमला, Khyber Pakhtunkhwa Blast, Khyber Pakhtunkhwa News, Khyber Pakhtunkhwa Breaking News,

Pakistan Bomb Blast in Khyber Pakhtunkhwa more then 35 people kinned Manu Injured

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत के बाजौर जिले में रविवार अपराह्न में एक राजनीतिक रैली (Political Rally) के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक अन्य घायल हो गए। इससे पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल सा आ गया है।

प्रांतीय राजधानी पेशावर में गवर्नर कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों ने विस्फोट में 35 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, आशंका है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में से कम से कम 50 की हालत गंभीर है।

उन्होंने बताया कि गवर्नर ने सभी संबंधित अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम उपलब्ध इलाज प्रदान करने की सलाह दी है और अगर आवश्यक हो, तो उन्हें पेशावर और राजधानी इस्लामाबाद सहित अन्य शहरों में हवाई मार्ग से ले जाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

राजस्थान के अलवर की अंजू को पाकिस्तानी युवक से हुआ प्यार, पहुंची पाकिस्तान

मलकंद डिवीजन के क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय के अधिकारी नासिर महमूद सत्ती ने मीडिया को बताया कि हमला उस समय हुआ जब जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के राजनीतिक कार्यकर्ताओं का एक सम्मेलन शांडेय मोड़ बाजौर के मुंडा खार रोड पर क्षेत्र के पास आयोजित किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के तुरंत बाद, पुलिस, सुरक्षा बल और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे। बचाव अभियान शुरू किया और शवों एवं घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया।

पुलिस के अनुसार यह एक बम विस्फोट था और बम निरोधक दस्ता यह पता लगाने में जुटा है कि क्या यह किसी लगाये गये उपकरण से किया गया था या यह आत्मघाती हमला था।
पाकिस्तान के पीएम ने की हमले की निंदा

ये भी पढ़ें : तुम मेरा साथ दो हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे : धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की और जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया।

अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें : बागेश्वर महाराज ने कहा, युवतियां प्रेम के चक्कर में पड़कर दिग्भ्रमित ना हों

Tags : Pakistan Bomb blast, pakistan bomb blast deaths, pakistan blast news, Khyber Pakhtunkhwa Breaking News,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version