नाथद्वारा चिकित्सालय में लगेगा 1 मिनट में 1000 ली ओ2 उत्पादन का प्लांट

Assembly by-election, Rajsamand assembly, MP Diyakumari,

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सांसद दीयाकुमारी (Diyakumari) ने कहा कि एलपीएम (LPM) लगाने का यह निर्णय कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में मील का पत्थर साबित होगा। केंद्र का यह निर्णय राजस्थान (Rajasthan)के 8 जिलों के 12 चिकित्सालयों के लिए है, जो संतोषप्रद है।

सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज

सांसद दीयाकुमारी (Diyakumari, MP) ने कांग्रेस की सस्ती लोकप्रियता वाली राजनीति पर तंज कसते हुए कहा की सफलता के लिए श्रम करना पड़ता है, अखबारी बयान और सरकारी मशीनरी का उपयोग करके न उपचुनाव जीते जा सकते हैं न चिकित्सालय में एलपीएम लगवा सकते हैं। ये एक तरफ केंद्र की स्वीकृति पर खुद की अनुशंसा का दावा करते हैं तो दूसरी तरफ केंद्र की योजनाओं का विरोध भी करते हैं।

राजसमन्द प्रशासन से मांगा जवाब-

सांसद दीयाकुमारी(Diyakumari) ने कहा कि बुधवार रात्रि तक जिले में 303 ऑक्सीजन बेड और 109 सामान्य बेड खाली पड़े थे, फिर भी कोरोना पेशेंट को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। आखिर ऐसे क्या कारण है जो रोगियों को आगे रेफर किया जा रहा है। प्रशासन को ऑक्सीजन की वितरण प्रणाली को पुख्ता करना चाहिए ताकि गम्भीर रोगियों को समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाकर उनकी जान बचाई जा सके।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा जिले के नाथद्वारा चिकित्सालय में पीएम केयर फंड से 1 मिनट में 1000 लीटर ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता का प्लांट एलपीएम लगाया जाएगा। देश भर में ऐसे 581 प्लांट लगाए जाएंगे। जिसकी नोडल एजेंसी एनएचआई को बनाया गया है। साथ ही राजस्थान के 8 जिलों के 12 चिकित्सालयों में ऐसे प्लांट लगाएं जाएंगे। ये सभी प्लांट 7 से 10 दिन के भीतर स्थापित करके प्रारम्भ कर दिए जाएंगे।

इन प्लांट के स्थापित होने से ऑक्सीजन उत्पादन (Oxygen Plant) और आपूर्ति को गति मिल पाएगी। इस स्वीकृति पर कांग्रेस द्वारा की जा रही बयानबाजी पर सांसद दीयाकुमारी (Diyakumari) ने कांग्रेस को आइना दिखाया है।

More News : Rajsamand assembly, MP Diyakumari, Nathdwara hospital, Corona Virus, Rajasthan Latest News, Diyakumari News, Diyakumari Rajsamand mp,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version