कमलेश एनकाउंटर मामले में घिरी सरकार, भाजपा के साथ कांग्रेस नेताओं ने की सीबीआई जांच की मांग

Kamlesh prajapat, kamlesh prajapat encounter news, kamal prajapat, Kamlesh prajapat encounter, कमलेश प्रजापत, कमलेश प्रजापत एनकाउंटर, kamlesh prajapat barmer, kamlesh prajapati, कमलेश प्रजापति, barmer news, barmer police encounter, kamlesh prajapati encounter, police encounter, कमलेश प्रजापति एनकाउंटर, kamlesh parjapat barmer, kamlesh parjapat, kamlesh prajapati encounter case, kamlesh prajapt encounter, barmer kamlesh prajapat, CBI Investigation, Kamlesh CBI, Rajender Rathore, Gajendra singh shekhawat , Kamlesh Prajapat Encounter CCTV Video,

बाड़मेर। राजस्थान (Rajasthan)में पिछले दो दिन से सोशल मीडिया (Social Media) पर कमलेश प्रजापत (Kamlesh Prajapat Encounter) के एनकाउंटर के दो ((Kamlesh Prajapat CCTV) सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है।

जिसके बाद इस एनकाउंटर की जांच को लेकर (BJP-Congress) भारतीय जनता पार्टी के साथ कांग्रेस के कुछ नेता भी समाज के साथ आ गए है। इसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media)पर दोनों ही पार्टियों के नेता ब्यान जारी कर रहे है।

वायरल विडियो ने बढ़ाई हलचल
कमलेश प्रजापति के एनकाउंटर से जुड़े दो सीसीटीवी वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री (Union Minister) गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat) ने सोशल मीडिया पर अपना ब्यान जारी किया।

जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर झड़ी सी लग गई। जिसके बाद अब इस मुठभेड़ को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

सवाल सिर्फ बीजेपी नेता नहीं बल्कि कांग्रेस के लोग भी कर रहे हैं। दोनों पार्टियों के नेताओं ने इस मुठभेड़ को फर्जी करार दिया है और आरोप लगाया है कि यह बाड़मेर पुलिस की ओर से की गई सुनियोजित हत्या है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है।

वायरल वीडियो (Kamlesh Prajapat Viral Video)में देखा जा सकता है कि कमलेश ने पुलिस पर गोली नहीं चलाई थी बल्कि पुलिस ने उसपर गोली चलाई। वहीं, पुलिसकर्मियों (Barmer Police)को कमलेश की गाड़ी की विंडशीट तोड़ते देखा जा सकता है।

इसके बाद पुलिसकर्मी कमलेश के दोनों हाथ और पांव पकड़कर उसे गाड़ी में डालते हुए दिख रहे हैं। वायरल वीडियो ने कमलेश एनकाउंटर को लेकर पुलिस की सुनाई कहानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से भारतीय जनता पार्टी से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat Jodhpur) ने इसे पुलिसिया हत्या करार दिया है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “सीसीटीवी फुटेज से लगता है कि बाड़मेर पुलिस ने कमलेश प्रजापति की हत्या की है, जिसे एनकाउंटर (Kamlesh Encounter)का नाम दिया गया। वीडियो में दिख रहा है कि पहले कमलेश को घेर कर पीटा गया और फिर गोलियां मारी गईं।

घटनास्थल पर संघर्ष के निशान नजर नहीं आते। यह एक अत्यंत संवेदनशील और संदेहास्पद प्रकरण है। पीड़ित परिवार को भी बार-बार फर्जी मुकदमों में फंसाने का डर दिखाया जा रहा है। गहलोत सरकार और पुलिस की संदिग्ध भूमिका देखते हुए इस पूरे मामले की सीबीआई जांच (CBI Investigation) कराई जानी चाहिए।”

विधायक (MLA) संयम लोढ़ा (Sanyam Lodha) ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के टविट् पर जवाब दिया कि जस शख््स को जोधपुर की जनता ने पांच बार लोकसभा और पांच बार विधानसभा के चुनाव जिताए है, उनके बारे में लिख रहे हो कि वो बाड़मेर पुलिस को इशारा कर रहे है कि…..।

यह सही है कि मोदी लहर में आप दो लोकसभा चुनाव जीत गये लेकिन आपा तो संभाल कर रखो।

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व चुरु विधायक राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore)ने भी मुठभेड़ पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीसीटीवी फुटेज के इस वीडियो से साफ झलक रहा है कि बाड़मेर में पुलिस ने बिना किसी संघर्ष के सुनियोजित तरीके से कमलेश प्रजापति की हत्या करके इसे एनकाउंटर करार दिया है और प्रदेश में कानून के शासन की सरेआम धज्जियां उड़ाई है।”

इसके साथ ही पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह (Manvendra Singh) ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने लिखा, “सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट होता है कि मुझे जो भी पुलिस नेतृत्व ने बताया वो सत्य से बहुत दूर की बात है। मैंने उसी समय पुलिस नेतृत्व को बताया था कि आम जन में जो भ्रम है उसे दूर करना अति आवश्यक है। अब तो वो भ्रम और अधिक ही होगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग भी की।”

इससे पहले पचपदरा से विधायक मदन प्रजापत (Madan Prajapat) ने कमलेश प्रजापत एनकांउटर (Kamlesh Prajapat Barmer) मामले में पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर न्याय नहीं मिला तो आंदोलन भी होगा अगर न्याय के लिए पहले भी कह चुका हूं मैं एमएलए पद से नहीं डरता मुझे लास्ट निर्णय लेना पड़ा तो भी लूंगा। भले ही में सरकार में हूं। न्याय के लिए आंदोलन करना पड़ा तो स्थानीय जनता के साथ हूं और रहूंगा।

विधायक मदन प्रजापत ने भी बाड़मेर पुलिस (Barmer Police) पर गंभीर आरोप लगाये हैं। समाज के प्रबुद्व नागरिकों ने भी विधायक मदन प्रजापत के साथ मिलकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन में कमलेश प्रजापत एनकाउंटर (Kamlesh Prajapt Encounter) की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की गई है।

ये है मामला
कुख्यात तस्कर और हिट ऐंड रन केस में वांछित कमलेश प्रजापति (Kamlesh Prajapt Barmer Encounter )को बीते गुरुवार पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

पुलिस ने दावा किया था कि उन्हें पाली पुलिस से एक जानकारी मिली थी जिसके बाद वह आरोपी को पकड़ने गई थी। हालांकि, इस दौरान उसने भागने की कोशिश की और एक पुलिसवाले को भी मारने की कोशिश की।

बचाव में पुलिस को मजबूरन गोली चलानी पड़ी, जिसकी वजह से कमलेश प्रजापति मारा गया।

More News : Kamlesh prajapat, kamlesh prajapat encounter news, kamal prajapat, Kamlesh prajapat encounter, कमलेश प्रजापत, कमलेश प्रजापत एनकाउंटर, kamlesh prajapat barmer, kamlesh prajapati, कमलेश प्रजापति, barmer news, barmer police encounter, kamlesh prajapati encounter, police encounter, कमलेश प्रजापति एनकाउंटर, kamlesh parjapat barmer, kamlesh parjapat, kamlesh prajapati encounter case, kamlesh prajapt encounter, barmer kamlesh prajapat, CBI Investigation, Kamlesh CBI, Rajender Rathore, Gajendra singh shekhawat , Kamlesh Prajapat Encounter CCTV Video,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version