बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग, हाईकोर्ट में याचिका दायर

Barmer Kamlesh Prajapat encounter family demand to High Court for cbi investigation

Rajasthan News , Barmer Police ,  Kamlesh Prajapat Encounter , Rajasthan Crime, कमल प्रजापत, kamlesh prajapat barmer encounter news, kamlesh prajapat barmer, kamlesh prajapat encounter barmer,  kamlesh prajapat encounter, barmer kamlesh prajapat, kamlesh prajapat news, kamalesh prajapat, kamlesh prajapat, barmer police, barmer news, police,encounter, kamlesh prajapati,  कमलेश प्रजापत, kamal prajapati,  barmer rajasthan news, kamlesh prajapat death, history sheeter, Smuggler Kamlesh Prajapat Encounter, Smuggler Kamlesh Prajapat, Barmer Kamlesh Prajapat encounter, cbi investigation, Kamlesh,

जोधपुर। राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर जिले (Barmer) के बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर (Kamlesh Prajapat encounter)  मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने के राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में याचिका दायर की गई है। यह याचिका कमलेश (Kamlesh) के परिजनों की और से लगाई गई है।

परिजनों ने यह दावा किया पेश

परिजनों की और से दायर याचिका में कमलेश प्रजापत एनकाउंटर (Barmer Kamlesh Prajapat encounter)  मामले की सीबीआई (CBI investigation) जांच हो। इसके साथ पांच करोड़ रुपये हर्जाना, जोकि बाड़मेर (Brmer SP) जिला पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक सहित 24 अन्य पुलिस कार्मिकों से जुर्माने की राशि को वसूलकर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा गया है।

इन सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाये। पांच करोड़ जुर्माने की राशि सभी पुलिस कार्मिकों से व्यक्तिगत वूसली जाये।

पुलिस (Barmer Police) की ओर से जब्त किए गए कमलेश (Kamlesh) के 14 मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स उपलब्ध कराई जाए। इससे खुलासा हो सकेगा कि उसकी किन लोगों से बातचीत हुई।

(Kamlesh Prajapat) पोस्टमार्टम रिपोर्ट की विशेषज्ञों के माध्यम से नए सिरे से जांच,घर से बरामद 50 लाख रुपए का हिसाब उसकी बैलेंस शीट में है। इसके साथ जो भी वाहन घर से मिले है उनके टाइटल भी स्पष्ट है।

अब 9 जुलाई 2021 को होगी सुनवाई

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High court) में न्यायाधीश विनीत माथुर की कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों को नोटिस जारी किए है। अब कमलेश प्रजापत (Kamlesh Prajapat) मामले की अगली सुनवाई अब 9 जुलाई 2021 को होगी।

अधिवक्ता ने कहा यह हत्या का मामला

बाड़मेर के कमलेश प्रजापत (Kamlesh Prajapat, Barmer) के परिजनों की और से अधिवक्ता धीरेन्द्र सिंह दासपा ने हाईकोर्ट में बताया कि यह साफ तौर पर हत्या का मामला है। पुलिस जिसे मुठभेड़ करार दे रही है, वह वास्तव में हुई ही नहीं। गोली लगने के दौरान कमलेश के पास कोई हथियार भी बरामद नहीं हुआ।

कमलेश (Kamlesh) को बहुत निकट से सीने में गोली मारी गई। पुलिस चाहती तो उसे पकड़ सकती थी। (CCTV) सीसीटीवी फुटेज में साफ है कि पुलिस ने गोली चलाना दर्शाने के लिए कमलेश के वाहन के कांच पर लाठी मारी। पुलिस ने अपने वाहन के बोनट पर भी लाठियां बरसाईं ताकि संघर्ष दर्शाया जा सके। इस घटनाक्रम का जो वीडियो जारी हुआ है उसमें स्पष्ट है कि यह मुठभेड़ नहीं हत्या है।

गौरतलब है कि राजस्थान के बाड़मेर (Barmer, Rajasthan) जिले में 23 अप्रैल 2021 को कमलेश प्रजापत (Kamlesh Prajapat) को पुलिस ने उनके घर में मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस ने दावा किया था कि उन्हें पाली पुलिस से एक जानकारी मिली थी जिसके बाद वह आरोपी को पकड़ने गई थी।

हालांकि, इस दौरान उसने भागने की कोशिश की और एक पुलिसवाले को भी मारने की कोशिश की। बचाव में पुलिस को मजबूरन गोली चलानी पड़ी, जिसकी वजह से कमलेश प्रजापति (Kamlesh) मारा गया।

More News : Rajasthan News , Barmer Police ,  Kamlesh Prajapat Encounter , Rajasthan Crime, कमल प्रजापत, kamlesh prajapat barmer encounter news, kamlesh prajapat barmer, kamlesh prajapat encounter barmerkamlesh prajapat encounter, barmer kamlesh prajapat, kamlesh prajapat news, kamalesh prajapat, kamlesh prajapat, barmer police, barmer news, police,encounter, kamlesh prajapati,  कमलेश प्रजापत, kamal prajapati,  barmer rajasthan news, kamlesh prajapat death, history sheeter, Smuggler Kamlesh Prajapat EncounterSmuggler Kamlesh Prajapat, Barmer Kamlesh Prajapat encounter, cbi investigation, Kamlesh,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version