जोधपुर के कनोडिया पुरोहितान गांव के सरपंच 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

0
28
Sarpanch Sang Singh Rajpurohit, Kanodia Purohitan village, Opium, Acb arrest Kanodia Purohitan village Sarpanch ,

Jodhpur News। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने गुरुवार को जोधपुर जिले (Jodhpur District) के कनोडिया पुरोहितान पंचायत (Kanodia Purohitan village) के सरपंच (Sarpanch) सांगसिंह राजपुरोहित Sang Singh Rajpurohit) को 10 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

सरपंच ने परिवादी से ट्यूबवेल पर पम्प चालक पद पर पुनः नियुक्ति के एवज में रिश्वत की राशि ली गई थी।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत ने बताया कि परिवादी देवाराम, निवासी कनोडिया पुरोहितान सेखाला ने लिखित शिकायत दी। जिसमें बताया गया कि उसे 20 जुलाई 18 के जनता जल योजना के तहत श्मशान घाट पर स्थित ट्यूबवेल के पम्प चालक पद पर नियुक्ति किया गया था।

इसके बाद में 10 नवंबर 2020 को उसे हटा दिया गया। यह एक तरह की अस्थाई नौकरी है। इस पर नियुक्ति पाने के लिए उसने कनोडिया पुरोहितान के सरपंच सांगसिंह से संपर्क किया। तब उसने पुनः नियुक्ति देने के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। दोनों में आपसी सहमति से 20 हजार रुपये में मामला तय हो गया।

एसीबी टीम ने परिवादी की शिकायत का सत्यापन कराया, जिसके बाद आज टीम ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया और 10 हजार की रिश्वत लेते सरंपच को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी की टीम ने सरपंच के घर की तलाशी लेने के दौरान अफीम (Opium) भी बरामद की। इस पर देचू पुलिस (Dechu Police Station) को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने सरपंच के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम में अलग से मामला दर्ज किया।
एसीबी की टीम सरपंच से पूछताछ कर रही है।