जोधपुर के बनाड़ पुलिसथाना का हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते पकड़ा

ACB arrest Head Constable for taking bribe of ten thousand in Benar Jodhpur

Bribe, Head Cpnstable arrest, Jodhpur acb, Benar Police Station, Rajasthan Police, ACB News, ACB Arrests Head Constable,  rpsc, SI exam 2021, RPSC Rajasthan police SI exam ,

ACB arrest Head Constable for taking bribe of ten thousand in Benar Jodhpur

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने राजस्थान पुलिस (Raasthan Police) के बनाड़ पुलिसथाना (Benar Police Station) के हेड कांस्टेबल (Head Constable) को चोरी के मामले में एफआर लगाने के मामले में दस हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए बुधवार को रंगे हाथों गिरफतार किया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB Jodhpur) के पास परिवादी विजय सिंह, निवासी बीजेएस ने खसरा नंबर 17, उचियारड़ा में कुछ लोगों द्वारा अवैध अतिक्रमण की शिकायत दर्ज कराई। पंचायत के सरपंच पति हरिराम व पचांयत के ही वार्ड पंच गजेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया हुआ था।

इस मामले की जांच डिगाड़ी पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल नेना राम के पास थी।

पुलिस जांच के दौरान हेड कांस्टेबल ने मामले में नामजद लोगों से राजीनामा करवा दिया, जिसके बदले बीस हजार रुपए भी लिए। इसमें से छह हजार रुपए हेड कांस्टेबल ने ले लिए। शेष राशि के लिए वह लगातार दबाव बनाता रहा।

इसी बीच परिवादी के खिलाफ ग्राम पंचायत के वार्ड पंच ने चोरी का मामला दर्ज करा दिया। इसकी जांच भी हेड कांस्टेबल नेनाराम के पास थी। चोरी के इस मामले में एफआर लगाने के लिए हेड कांस्टेबल ने दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत ने बताया कि परिवादी की इस शिकायत का सत्यापन कराने के बाद एसीबी की टीम ने हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों दस हजार रुप्ए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

उन्होने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा -2021 (SI exam 2021) की ग्लोबल स्कूल, (Global Sachool)  गोदारों की ढ़ाणी में परीक्षा के दौरान हेड कांस्टेबल ने यह राशि ली।
एसीबी की टीम हेड कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है।

परीक्षा सेंटर पर मची अफरा तफरी

एसीबी की टीम ने जैसे ही हेड कांस्टेबल को पकड़ा तो मौके पर लोग समझ ही नही पाए कि क्यों पकड़ा गया है। इसलिए वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

More News : Bribe, Head Cpnstable arrest, Jodhpur acb, Benar Police Station, Rajasthan Police, ACB News, ACB Arrests Head Constable,  rpsc, SI exam 2021, RPSC Rajasthan police SI exam ,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version