जोधपुर जिले की फलोदी जेल से गार्डों की आंख में मिर्च फेंककर 16 बंदी फरार

0
49
16 Prisoner, Escapes, Phalodi Jail, Jodhpur district , throwing chilli powder, chilli powder, lady constable, Jodhpur collector, Phalodi News,

फलोदी। फलोदी जेल (Phalodi Jail) से सोमवार को हत्या और (NDPS Act) एनडीपीएस मामलों में बंद 16 बंदी (16 Prisoner) सोमवार को गार्डों की आंखों में लाल मिर्च (chilli powder) डालकर फरार हो गए। जेल की इस घटना के बाद जिला व स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। राजस्थान में इस तरह की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले भी चितौड़गढ़ जिले से दो दर्जन से अधिक कैदी भाग चुके है। इस घटना की जानकारी पुलिस व जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह (Jodhpur collector) को दी गई। जिसके बाद जिलेभर में नाकाबंदी करा दी गई है। सभी फरार बंदी बिहार व जोधपुर जिले के फलोदी, लोहावट व बाप क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे है। पुलिसथानाधिकारी राकेश ख्यालिया ने इस घटना की पुष्टि की है।

ये है पूरा मामला
फलोदी के उप कारागृह में शाम करीब सवा आठ बजे डयूटी पर तैनात गार्ड की आंखों में मिर्च फैंक कर 16 बंदी फरार हो गए। इस कारागृह से फरार बंदी हत्या और नशे की तस्करी मामलों में बंद थे।
उप जिला कलेक्टर यशवंत आहूजा ने बताया कि फलोदी जेल की महिला सुरक्षा प्रहरी (lady constable) की आंखों में मिर्च डालकर यह कैदी फरार हो गए। इस घटना का शोर शराबा हुआ तो जेल (Jail) कर्मियों ने जाकर देखा तो सब्जी बिखरी हुई थी और एक महिला प्रहरी तड़प कर चिल्ला रही थी। उसने बताया कि कैदियों ने उसकी आंखों में मिर्ची डाली और फरार हो गए।

उप कारागृह से ये कैदी हुए फरार
फलोदी के उप कारागृह (Phalodi Jail) से सुखदेव, शौकत अली और अशोक 302 हत्या के मामले में विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदी थे और प्रदीप 304 यानी हत्या के प्रयास का आरोपी था। इसके अलावा जगदीश प्रेम अनिल मोहन राम श्रवण मुकेश और शिवप्रताप एनडीपीएस मामले यानी कि मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सजायाफ्ता वह विचाराधीन कैदी थे। ये सभी भागने वालों में शामिल है।

सघन नाकेबंदी
उप कारागृह से बंदियों के भागने की सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कयाल ने सभी पुलिसथानाधिकारियों को सघन तलाशी के निर्देश जारी किए है। फलौदी के विभिन्न रास्तों पर सघन नाकेबंदी की गई है और आने जाने वाले वाहनों की जांच के बाद ही भेजा जा रहा है।

More News : 16 Prisoner, Escapes, Phalodi Jail, Jodhpur district , throwing chilli powder, chilli powder, lady constable, Jodhpur collector, Phalodi News,