जयपुर में मेगा जॉब फेयर 14 एवं 15 नवंबर को, बेरोजगार युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

Rajasthan Government Job Fair in Jaipur Rojgar Mela from 14th November

Job Fair in Jaipur, Job Fair in Rajasthan, Job Fair in India, How to Apply for Job, Job Fair in Delhi, Best Jobs in Rajasthan, Jobs, Rajasthan Government, Rojgar Mela, Rojgar Mela in Jaipur, Rojgar Mela in Rajasthan,

Rajasthan Government Job Fair in Jaipur Rojgar Mela from 14th November

Job Fair in Jaipur : जयपुर। राजधानी में बेरोजगार युवक-युवकों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए (Rajasthan Government ) राज्य सरकार ने सकारात्मक पहल की है। इसके लिए जयपुर में 14एवं 15 नवंबर 2022 को मेगा जॉब फेयर (Job Fair Jaipur) आयोजित किया जा रहा है।

इस जॉब फेयर (Job Fair) में बेराजगार अभ्यार्थियों ने अपना पंजीयन बड़े पैमाने पर कराया है। इसकी जानकारी कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने दी है।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

Job Fair in Jaipur : जयपुर में मेगा जॉब फेयर 14 एवं 15 नवंबर को

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार (Jobs) के अवसर उपलब्ध कराने के लिए यहां (Birla Auditorium, Jaipur) बिड़ला सभागार में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जॉब फेयर (Mega Job Fair) आयोजित किया जाएगा। युवक-युवतियों ने फेयर के प्रति उत्साह दिखाते हुए 30 हजार से अधिक ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

Opportunity for Jobs : बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि कोरोना काल में ऑनलाइन रोजगार मेलों के आयोजन के बाद पहली बार जयपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जॉब फेयर (Job Fair in Rajasthan) का भव्य आयोजन किया जाएगा।

बिड़ला सभागाार में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक होने वाला यह फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा।

इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

Registration for Job Fair : जयपुर के मेगा जॉब फेयर में 30 हजार से अधिक ने कराया पंजीयन

रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर के प्रति युवाओं ने बहुत अच्छा उत्साह दिखाया है और 30 हजार से अधिक युवक-युवतियों ने (Online Registration for Job Fair) ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें इंटरव्यू के लिए टाइम स्लॉट और कंपनी के संबंध में एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि इन 30 हजार के अलावा पंजीकृत होने वाले युवाओं का प्रोफाइल कंपनियों के साथ शेयर कर भविष्य में जल्दी ही दूसरा फेयर आयोजित कर रोजगार पाने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम के 10 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती : शिक्षा मंत्री

उन्होंने कहा कि एसएमएस मिलने वाले अभ्यर्थी ही उपलब्ध कराए गए टाइम स्लॉट के अनुसार फेयर में पहुंचे, ताकि उन्हें अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़े।

Jobs in Private Sector : जयपुर के मेगा जॉब फेयर में ये कंपनियां लेगी भाग

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के आयुक्त ने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 10 हजार से अधिक युवाओं को जॉब देगी।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

एग्रीकल्चर,
अपैरल,
इलेक्ट्रॉनिक्स,
रिटेल,
ऑटोमोबाइल्स,
बैंकिंग,
फाइनेंस एंड इंश्योरेंस,
लॉजिस्टिक,
निर्माण,
मैनेजमेंट,
एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल,
हैल्थकेयर,
आईटी,

यह भी पढ़ें : Moviespapa : मूवी पापा से किसी भी मूवी को अच्छे प्रिंट में करें डाउनलोड

Education Qualification for Jobs : शैक्षणिक योग्यता

टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी सहित 19 सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के 60 हजार से अधिक सरकारी स्कूलों में शुरू होगा ‘चेस इन स्कूल’

आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर (Jaipur Job Fair) में आने वाले अभ्यर्थियों एवं अन्य लोगों के निजी वाहनों के लिए उद्योग मैदान और सरकारी वाहनों के लिए बिड़ला ऑडिटोरियम के सामने होटल हवेली परिसर (Hotel Haveli) में पार्किंग व्यवस्था रहेगी।

यह भी पढ़ें : एयर होस्टेस ने पंजाबी गाने पर जमकर किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

Tags : Job Fair in Jaipur, Job Fair in Rajasthan,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version