अलव​र के मेगा जॉब फेयर में 4 हजार 153 युवाओं को मिला नौकरी का ऑफर

4 thousand 153 youths got job offers in mega job fair of Alwar

Cm Ashok Gehlot , Mega Job Fair, Job, Youths, Alwar, Job Fair, Rajasthan news, rajasthan hindi news, Alwar news, Alwar hindi news, Rajasthan News in Hindi, Latest Rajasthan News in Hindi, Rajasthan Hindi Samachar

4 thousand 153 youths got job offers in mega job fair of Alwar

Mega Job Fair in Alwar : मेगा जॉब फेयर में निजी क्षेत्र की 48 नामी कंपनियों ने लिया हिस्सा

अलव​र। राजस्थान (Rajasthan) के अलव​र जिले (Alwar) में आयोजित मेगा जॉब फेयर (Mega Job Fair) में 4 हजार 153 युवाओं को मिला नौकरी (Jobs) का ऑफर मिला है। इस मेगा जॉब फेयर में 48 कंपनियों ने भाग लिया। मेगा जॉब फेयर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की और से आयोजित किया गया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने मेगा जॉब फेयर का शुभारम्भ कर आशार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने हेतु हर जिले में रोजगार मेलों का आयोजन कराया जा रहा है जिससे प्रदेश के युवा बडी संख्या में रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

4 thousand 153 youths got job offers in mega job fair of Alwar

राजस्थान में 3 लाख युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अब तक 3 लाख सरकारी नौकरी दी जा चुकी है एवं डेढ लाख पदों की भर्ती प्रक्रियाधीन है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी के साथ निजी क्षेत्र कृषि, सेवा एवं अन्य क्षेत्रों में नए रोजगार के अवसर पैदा करने पर राज्य सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार के साथ-साथ उद्यमी बनने का अवसर भी सरकार की योजनाओं के माध्यम से प्रदान किया जा रहा है। कृषि प्रसंस्करण के क्षेत्र में 75 प्रतिशत सब्सिडी 2 करोड रूपये तक की दी जा रही है। इसी प्रकार उद्योग विभाग की योजनाओं में सरलीकरण किया गया है जिससे प्रदेश के युवा नौकरी प्रदाता बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

उन्होंने नए जिले बनाने पर कहा कि इससे इन क्षेत्रों का तेजी से विकास होगा और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के माध्यम से युवाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है ताकि वो अपनी तैयारी व कौशल का विकास कर सकें। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट खिलाडियों को सीधे डीएसपी पद तक नौकरी दी जा रही है जो प्रदेश में पहली बार हुआ है।

उन्होंने औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों से कहा कि स्थानीय (Youth) युवाओं को जॉब ऑफर(Job Offer)  में प्राथमिकता देवे। मंत्री श्री जूली ने जॉब फेयर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं किए गए प्रबंधन की प्रशंसा की। उन्होंने मेले में आए बेरोजगार आशार्थियों एवं पंजीकृत हुए आशार्थियों की भी जानकारी ली।

अलवर जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर ने मुख्यमंत्री युवा संबल योजना में अलवर के निष्पादन को सर्वक्षेष्ठ बताते हुए टीम अलवर की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला रोजगार कार्यालय द्वारा 72 हजार युवाओं को 200 करोड रूपये की राशि हस्तांतरित कर कीर्तिमान स्थापित किया है।

इस दौरान अतिथियों ने आशार्थियों को ऑफर लेटर प्रदान किए। उन्होंने प्लेसमेंट प्राप्त करने वाले सभी आशार्थियों को शुभकामनाएं देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उन्होंने कहा कि प्लेंसमेंट प्राप्त कर रोजगार मिलने पर आशार्थी अपने व अपने माता-पिता के सपनों को पूरा कर सकेंगे।

Gadar 2 : सन्नी देओल ने कहा, ‘गदर 2’ को लेकर बहुत ज्यादा डरे हुए थे, जाने क्या था पूरा मामला

मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर कुल 28 हजार 80 युवा आशार्थी पंजीकृत

अलवर जिला रोजगार अधिकारी श्री श्रेष्ठ दीक्षित ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर कुल 28 हजार 80 युवा आशार्थी पंजीकृत हुए थे। जिसमें से 24 हजार 83 पुरूष व 3 हजार 997 महिला आशार्थी थे। जिसमें से मेगा जॉब फेयर में 8 हजार 276 आशार्थियों ने साक्षात्कार दिया। जिसमें 7 हजार 497 पुरूष एवं 779 महिलाएं रहीं, जिसमें 4 हजार 153 आशार्थियों का चयन कर उनको जॉब ऑफर लेटर दिए गए। जिसमें से 3 हजार 777 पुरूष व 376 महिला आशार्थी है।

उन्होंने बताया कि मेगा जॉब फेयर में 10 सैक्टरों की 48 कम्पनियों ने 120 प्रकार की जॉब प्रोफाइल के साथ 14 हजार 266 वैकेन्सी के साथ भाग लिया।

4 thousand 153 youths got job offers in mega job fair of Alwar

जॉब ऑफर मिलने पर युवाओं के खिले चेहरे

एक दिवसीय मेगा जॉब फेयर (Mega Job Fair) में 4 हजार 156 युवाओं को जॉब ऑफर मिलने पर उनके चेहरों पर मुस्कान आई। कठूमर के रोणीजाथान निवासी नमोनारायण सिंह रावत, नगर भरतपुर के अनीश मोहम्मद, बहरोड के ईस्माइलपुर निवासी दीपक कुमार, राजगढ के ठेकडी निवासी देवकरण मीणा व अलवर के मनीष सैनी सहित कई आशार्थियों ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन रजिस्टे्रशन कराया था। यहां की व्यवस्थाएं बहुत बेहतरीन रही।

मेगा जॉब फेयर में सभी सैक्टर की नाम गिरामी कम्पनियां आई जिनमें इंटरव्यू देकर उन्होंने हाथों-हाथ जॉब ऑफर लेटर दिए।

उन्होंने राज्य सरकार के द्वारा युवाओं को एक छत के नीचे ही हजारों की संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने पर आभार जताया। मेगा जॉब फेयर में नई दिल्ली की कम्पनी वी-5 ग्लोबल सर्विस प्रा.लि. ने 10 आईटीआई पास युवाओं को तीन-तीन लाख रूपये वार्षिक पैकेज पर एसोसिएट ट्रेनी के रूप में जॉब ऑफर दिए।

इस अवसर पर अलवर जिला कलक्टर पुखराज सेन, बीसूका के उपाध्यक्ष योगेश मिश्रा, (Saras Dairy) सरस डेयरी चैयरमेन विश्राम गुर्जर सहित अनेक प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बडी संख्या में आशार्थी युवा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : राजस्थान : पानी के अंदर बना ये ‘रोमांटिक महल’

Tags : Cm Ashok Gehlot , Mega Job Fair, Job,  Youths, Alwar, Job Fair, Rajasthan news,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version