सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचालन के लिए सभी स्तरों पर सुचारू मॉनिटरिंग हो : उत्तर पश्चिम रेलवे

There should be smooth monitoring at all levels for safe and secure railway operations : North Western Railways

North Western Railways, Bikaner DRM, Indian Railway, Railway, Northern Railway,

There should be smooth monitoring at all levels for safe and secure railway operations : North Western Railways

बीकानेर। उत्तर पश्चिम रेलवे ने सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचालन के लिए सभी स्तरों पर सुचारू मॉनिटरिंग पर बल दिया है। इसके लिए उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक-अमिताभ की अध्यक्षता में प्रधान कार्यालय में उत्तर पश्चिम रेलवे की संरक्षा एवं कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे।

बैठक में सर्वप्रथम महाप्रबंधक अमिताभ ने सर्दी के मौसम में कोहरे के दौरान सभी मण्डलों पर सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचालन हेतु दिशा निर्देश प्रदान किए। सभी क्रू लॉबी में पर्याप्त मात्रा में फॉग सेफ्टी डिवाइस की उपलब्धता एवं रेवाडी-पालनपुर के मध्य औसत गति के 130 किलोमीटर प्रतिघंटा होने से रेल लाइन के दोनों और बाउंड्री वॉल फेंसिंग के कार्य को युद्ध स्तर पर करने पर दिशा निर्देश प्रदान किए।

रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि

महाप्रबंधक ने कहा कि संरक्षा के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अच्छा कार्य कर रहे हैं। रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है और इस दिशा में हमें और सतर्क और सजग रहकर अपना योगदान देना है। वर्तमान सर्दियों के समय में सुरक्षित रेल संचालन के लिए संरक्षा के लिये सभी स्तर के निरीक्षणों पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने सुरक्षित रेल संचालन में छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर हादसों को रोकने के लिए विशेष ध्यान तथा सर्दी के मौसम में रेल फैक्चर की घटनाओं को देखते हुए सघन पेट्रोलिंग एवं ट्रैक मेटेनरों की मॉनिटरिंग तथा ट्रेनिग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश प्रदान किए।

बैठक में महाप्रबंधक अमिताभ ने उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों पर चल रही परियोजनाओं को समय सीमा में पूर्ण करने के साथ ही रोड ओवर ब्रिज, रोड अण्डर ब्रिज तथा समपार फाटकों को बंद करने के कार्यों को प्राथमिकता के साथ निष्पादन हेतु दिशा निर्देश भी प्रदान किए।

टिकट चेकिंग अभियान बढ़ाकर टिकट चेकिंग आय बढ़ाने के निर्देश

रेल यात्रियों के लिए यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी के साथ ही खान–पान की उच्च गुणवत्ता बनाए रखने एवं पर्यटक सीजन में भीड़ को देखते हुए बिना टिकट यात्रा को हतोत्साहित करने के लिए टिकट चेकिंग अभियान बढ़ाकर टिकट चेकिंग आय बढ़ाने के निर्देश भी दिए। साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर राजस्व बढाने के लिये माल लदान बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास करने के निर्देश भी दिए।

Tags : North Western Railways, Bikaner DRM, Indian Railway, Railway, Northern Railway,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version