23 C
Jaipur
Monday, March 1, 2021

बीकानेर : एमजीएसयू में आयोजित ‘प्लेसमेंट ड्राइव’ में कई स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा

Bikaner News । महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय (Maharaja Ganga Singh University ) में 18 फरवरी को एक ‘प्लेसमेंट ड्राइव‘ (Placement Drive )का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय की ‘करियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल‘ और सीसीपीसीहिस्ट्री डिपार्टमेंट के तत्वाधान में यह प्लेसमेंट ड्राइव रखा गया था। महर्षि वशिष्ठ भवन में आयोजित इस प्लेसमेंट ड्राइव में कई स्टूडेंट्स ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

इस प्लेसमेंट ड्राइव में नोएडा की शगुन प्रॉडक्शन प्रा. लि. के निदेशक सुमित शर्मा स्टूडेंट्स से रुबरु हुए। उन्होंने बताया कि “बीकानेर में वीडियो प्रॉडक्शन और डिजिटल मीडिया को लेकर काफी संभावनाएं हैं। लेकिन कैंडिडेट्स को रोजगार से जुड़ी ऐसी ट्रेनिंग देने वाले संस्थान कमी है। इसी जरुरत को देखते हुए शगुन प्रोडक्शन और ख़बर अपडेट ने बीकानेर में हाल ही अपना ऑफिस लॉन्च किया है। कंपनी ऐसी प्लेसमेंट ड्राइव के जरिए कैंडिडेट्स का सलेक्शन करेगी और उन्हें प्रशिक्षित करके बीकानेर में ही रोजगार मुहैया करवाएगी।”

कंपनी ने न्यूज़ एंकरवीडियो एडिटरग्राफिक्स डिज़ायनरसिनेमेटोग्राफर और मार्केटिंग से जुड़े पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे। इसके बाद स्टूडेंट्स के साथ वन-टू-वन कन्वर्सेशन भी किया गया। आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते काफी समय बाद एमजीएसयू में ‘प्लेसमेंट ड्राइव‘ का आयोजन हुआ है।

संयोजक डॉ. अंबिका ढाका का कहना है कि “इस प्लेसमेंट ड्राइव को लेकर स्टूडेंट्स में खासा उत्साह देखा गया। समय-समय पर आगे भी इस तरह के प्लेसमेंट के कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे। इस प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान सीसीपीसी सदस्य अमरेश कुमार सिंह और डॉ. लीला कौर भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  संगरिया पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों रुपयों के हिसाब के साथ 4 सट्टा किंग गिरफतार

Stay Connected

3,708FansLike
714FollowersFollow
206SubscribersSubscribe
- Advertisement -Guru Siyag Banner 300x250 1

Latest Articles

Hello Rajasthan