बीकानेर में व्यापारी की हत्या और बढ़ते अपराध पर भाजपा का विरोध प्रदर्शन जारी

बीकानेर। बीकानेर जिले में शनिवार को पुलिस की नाकामी के चलते बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने और अगरबती का व्यवसाय करने वाले व्यापारी की हत्या के आरोपियों की गिरफतारी की मांग को लेकर कोटगेट पर जन संघर्ष समिति व भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने धरना शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि शुक्रवार शाम पूगल रोड पर व्यापारी गिरिराज अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले दो लोगों पर फायरिंग हो चुकी है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। पीडित परिवार को राहत पहुंचाने तथा आरोपियों को जल्द पकडने की मांग प्रमुख है। मांगे पूरी नही होने तक विरोध जारी रहेगा।

पुलिस महानिरीक्षक को दिया था ज्ञापन

इससे पूर्व शुक्रवार को ही बीकानेर जिले में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत के नतृत्व में बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन दिया था।

जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने आईजी प्रफुल्ल कुमार को अवगत करवाया कि बीकानेर में बेरोकटोक सट्टेबाजी , अवैध हथियार , नशीली सामग्री की बिक्री , सूदखोरी , ब्लैकमेलिंग की घटनाओं और संगठित आपराधिक समूहों की मौजूदगी पुलिस की अकर्मण्यता को उजागर कर रही है ।

विधायक सुमित गोदारा ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने शहर में हुई फायरिंग की घटनाओं के मुल्जिमों को तुरंत गिरफ्तारी , जिले में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रही संगठित आपराधिक समूहों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही , गैंगवार को अंजाम दे रहे अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने , विशेष शाखा के द्वारा इन संगठित आपराधिक समूहों को जड़मूल से खत्म करने की प्रभावी योजना बनाने , अवैध हथियारों के विरुद्ध अभियान चलाकर अवैध हथियार पकड़े जाने और इसके व्यापार में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने ,सट्टेबाजी के विरुद्ध ठोस अभियान चलाने , पुलिस थानों के नवीनीकरण में सटोरियों के धन के इस्तेमाल पर रोक लगाने ,नशीली वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगाने , अपराधियों के साथ सांठगांठ में लिप्त पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करने , दो साल से ज्यादा समय एक ही थाना क्षेत्र में जमे पुलिस कर्मचारियों का स्थानांतरण करने और सूदखोरों और ब्लेकमेलर्स संगठित समूहों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की ।

दौरान विधायक सुमित गोदारा, भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह शेखावत, कर्मचारी नेता भंवर पुरोहित, दुर्गाशंकर आचार्य, वेदप्रकाश अग्रवाल आदि ने धरनार्थियों को संबोधित करते हुए पीडित परिवार को राहत पहुंचाने तथा आरोपियों को जल्द पकडने की मांग उठाई।

भाजपा की तीन सदस्यीय कमेटी 

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रतापसिंह ने बताया कि व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले व बढ़ते अपराध के संबध में भाजपा की 3 सदस्यीय कमेटी बीकानेर आएगी। जिसमें सासंद अभिनेष महर्षि, पूर्व विधायक गोवर्धन शर्मा, सांसद सुमेधानंद शामिल है।

वार्ता का दौर जारी

भारतीय जनता पार्टी व जन संघर्ष समिति की और से जारी धरनास्थल पर जिला प्रशासन की और से अतिरिक्त जिला कलक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीना के साथ वार्ता का दौर जारी है।

ये है मांग

समिति की हत्यारों को शीघ्र गिरफतार करने, व्यापारी पर आश्रित माता पिता एंव बच्चों को 50 लाख का मुआवजा एंव सरकारी नौकरी की मांग शामिल है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version