कागद संघर्ष समिति के प्रवीण पुरोहित सभाध्यक्ष एवं शिक्षक नेता सलावद बने प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष

बीकानेर। राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलवाने हेतु प्रयासरत कागद संघर्ष समिति का विस्तार करते हुए प्रवीण पुरोहित को प्रदेश सभा प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षक संघ एलिमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद को प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

समिति के संरक्षक भवानी आचार्य ने बताया कि पुरोहित एवं सलावद को राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलवाने में अपना योगदान देने एवं राज्य के सभी जिलों में जिला एवं प्रदेश कार्यकारणी बनवाने में सहयोग करने के निर्देश दिए है। आचार्य ने बताया कि जब तक राजस्थानी भाषा को मान्यता नहीं मिल जाती समिति की ओर से आंदोलन जारी रहेगा एवं जल्द ही राज्य के सभी विधायक मंत्री एवं राज्य से लोकसभा एवं राज्य सभा सांसदों को पत्र भेजे जाएंगे। इसके बाद राज्य के सभी जिलों में जिला कलक्टर के माध्यम से ज्ञापन भेजे जाएंगे। समिति द्वारा मान्यता के लिए प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखने का अभियान भी चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज राज्य में लाखों की तादाद में युवा बेरोजगार हैं। यदि भाषा को मान्यता मिल जाती है तो 20 प्रतिशत तक बेरोजगारी कम हो सकती है। उन्होंने बताया कि राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर साहित्यकार ओम पुरोहित कागद के सपने को कागद संघर्ष समिति द्वारा पूरा किया जाएगा। 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version