डॉ. गौरव बिस्सा बने बैस्टो एड्युट्रेक्स के सर्टिफाइड कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ट्रेनर

बीकानेर। मैनेजमेंट ट्रेनर डॉ. गौरव बिस्सा (Dr. Gaurav Bissa) को कॉम्पीटेंसी मैपिंग और मानव व्यवहार आकलन के क्षेत्र में कार्यरत प्रतिष्ठित संस्थान बैस्टो एड्युट्रेक्स ने सर्वश्रेष्ठ सर्टिफाइड कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ट्रेनर चुना हैं। कार्मिक प्रशिक्षण और विकास के क्षेत्र में यह प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले डॉ. बिस्सा बीकानेर के पहले और एकमात्र प्रोफेसर हैं। बैस्टो एड्युट्रेक्स जीआईआईएम न्यू जर्सी, अमरीका और डीयाई पाटील विश्वविद्यालयके साथ जुड़ा ट्रेनिंग और मानव संसाधन क्षेत्र में कार्यरत संस्थान है।

क्या है चयन और प्रमाण पत्र का आधार: ट्रेनर की शैक्षणिक योग्यता, विषय ज्ञान, कम्युनिकेशन, समस्या समाधान क्षमता, शिक्षा जगत को योगदान और पब्लिकेशन्स के आधार पर ट्रेनर को ट्रेनिंग सत्र हेतु आमंत्रित किया जाता है। ट्रेनिंग सत्र के आकलन के उपरान्त संस्थान की एक्जीक्यूटिव काउंसिल समस्त पैरामीटर्स का अध्ययन कर अंतरराष्ट्रीय महत्त्व का सर्टिफिकेट जारी करती है।

डॉ. बिस्सा अब तक मैनेजमेंट की सर्वोच्च संस्था ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन और इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एण्ड डेवलपमेंट द्वारा भारत के सर्वश्रेष्ठ मैनेजमेंट ट्रेनर का प्रमाण पत्र प्राप्त कर चुके हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के प्रोजेक्ट के तहत डॉ. बिस्सा द्वारा 90 मैनेजमेंट फिल्मों का निर्माण तथा एक हजार से ज्यादा मैनेजमेंट कार्यशालाओं का आयोजन कर अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मैनेजमेंट का प्रशिक्षण देने का कीर्तिमान भी डॉ. बिस्सा के पास है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version