जैसलमेर-हावड़ा वाया बीकानेर साप्ताहिक ट्रेन प्रतिदिन चलाने की मांग

0
9

बीकानेर। रेल यात्री सेवा सुविधा समिति ने जैसलमेर-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन संख्या 12372 (Jaisalmer to Howrah Weekly Train)को प्रतिदिन चलाने की मांग की है। इसके ना चलने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए इस ट्रेन को शीघ्र शुरु कराया जाये।

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

रेल यात्री सेवा सुविधा समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल व केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल से जैसलमेर-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन संख्या 12372 को प्रतिदिन चलाने की मांग की है। अग्रवाल ने बताया कि जैसलमेर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भारतीय रेलवे की प्रमुख ट्रेन है जो जैसलमेर से बुधवार देर रात्रि व गुरुवार तड़के 1 बजकर 25 मिनट पर रवाना होकर गुरुवार सुबह 6:20 पर पहुंचकर बीकानेर से 6:30 पर रवाना होती है। इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाए जाने से दिल्ली के लिए एक और ट्रेन तथा लखनऊ, बरेली, रायबरेली, भदोही, गया के लिए एक नई ट्रेन बीकानेरवासियों को मिल जाएगी।

Surya Grahan 2020 : कंकणाकृति सूर्यग्रहण पर इन राशि वाले लोगों को मिलेगा विशेष लाभ : – ज्योतिर्विद् विमल जैन

वर्तमान में रेल यात्री सेवा सुविधा समिति को पता चला है कि बीकानेर से हावड़ा (Bikaner to Howrah)के लिए चलने वाली ट्रेन संख्या 22308/22307 को प्रतिदिन की बजाय अब केवल दो दिन ही चलाया जाएगा, यदि ऐसा होता है तो उसकी जगह इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाया जाना चाहिए।

बीकानेर-हावड़ा ट्रेन के दो दिन ही चलने से बीकानेर जोनल के मारवाड़ी समाज के लोग अन्य शहरों की तुलना में न केवल इस मामले में पिछड़ जाएंगे बल्कि यहां के व्यापारियों, उद्योगपतियों, शहरवासियों को काफी नुकसान होगा क्योंकि बीकानेर के निवासी बड़ी संख्या में कोलकाता प्रवास पर रहते हैं और यह गाड़ी काफी हद तक उपयुक्त भी है। चूंकि रेलवे बोर्ड यह निर्णय यदि वास्तव में कर चुका है तो उपयुक्त यही होगा कि जैसलमेर-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन को प्रतिदिन कर दिया जाए ताकि कुछ राहत तो बीकानेरवासियों को मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  बिलासपुर-बीकानेर-बिलासपुर रेल सेवाओं का शामगढ स्टेशनों पर होगा ठहराव

Surya Grahan 2020: श्रीगंगानगर जिले के घड़साना क्षेत्र में वलयाकार सूर्यग्रहण के दौरान दिन में दिखे तारे

किसानों के लिए खुशखबरी ! देशभर में 31 जुलाई से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को इस स्कीम का मिलेगा लाभ

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.