पशु चिकित्सा शिक्षा में रोजगार की विपुल संभावनाएं : अधिष्ठाता प्रो. ए.पी. सिंह

Immense possibilities of employment in veterinary education: Dean Prof. A.P. Singh

veterinary education, possibilities, employment, veterinary, Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences, Bikaner, Rajasthan University, Veterinary, Animal Sciences, Best Univesity , University in India,

Immense possibilities of employment in veterinary education: Dean Prof. A.P. Singh

बीकानेर। पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय, बीकानेर (Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences) के अधिष्ठाता प्रो. ए.पी. सिंह ने विद्यार्थियों को वेटरनरी विश्वविद्यालय (Veterinary University) में प्रवेश की बधाई दी एवं वेटरनरी प्रोफेशन को बहुआयामी बताते हुए इसमें विपुल रोजगार की संभावना के बारे में बताया।

पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय, बीकानेर के बी.वी.एससी. एण्ड ए.एच. प्रथम वर्ष में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं ने पहले दिन सोमवार को आयोजित ऑरियन्टेशन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो.सिंह ने छात्र-छात्राओं को अनुशासन में रहते हुए शिक्षण श्रेष्ठता हासिल करने एवं सर्वांगीण विकास की बात कही।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Immense possibilities of employment in veterinary education: Dean Prof. A.P. Singh

बीकानेर वेटरनरी रैंगिग फ्री केम्पस

वेटरनरी ऑडिटोरियम में आयोजित ऑरियन्टेशन कार्यक्रम में वेटरनरी कॉलेज, बीकानेर के राजुवास के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. प्रवीण विश्नोई ने कहा कि इस महाविद्यालय में उत्कृष्ट शिक्षण के साथ ही प्रखर व्यक्तित्व व उसके चहुँमुखी विकास के सभी अवसर उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें : Moviespapa : मूवी पापा से किसी भी मूवी को अच्छे प्रिंट में करें डाउनलोड

उन्होने महाविद्यालय में उपलब्ध हॉस्टल, इन्टरनेट एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होने वेटरनरी कॉलेज, बीकानेर को रैंगिग फ्री केम्पस बताते हुए सभी नवआगन्तु विद्यार्थियों को रैगिंग नहीं होने के प्रति आश्वस्त किया।

निदेशक पी.एम.ई. प्रो. बसन्त बैस ने छात्रो को अपने सीनियर एवं शिक्षकों से स्वच्छंद संवाद की बात कही। शैक्षणिक समन्वयक डॉ. साकार पालेचा ने पाठ्यक्रम अध्ययन और शैक्षणिक व्यवस्था से अवगत करवाया।

Immense possibilities of employment in veterinary education: Dean Prof. A.P. Singh

डॉ. सुनीता चौधरी ने विद्यार्थियों को एन.सी.सी. के महत्व की विस्तृत जानकारी प्रदान की। डॉ. प्रमोद धतरवाल ने महाविद्यालय में खेलकुद सुविधाओं के बारे में बताया।
डॉ. नीरज कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को एन.एस.एस. के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए उनको महाविद्यालय के सभी विभागों में भ्रमण करवाया।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय, बीकानेर के बी.वी.एससी. एण्ड ए.एच. प्रथम वर्ष में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं ने पहले दिन सोमवार को आयोजित ऑरियन्टेशन कार्यक्रम में भाग लेकर सभी विभागों का भ्रमण कर महाविद्यालय की कार्यप्रणाली एवं उपलब्ध सुविधाओं को देखा।

सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. अशोक डांगी ने कार्यक्रम का संचालन किया। ऑरियन्टेशन कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के फैकल्टी सदस्य एवं नवआगन्तु विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित रहे।

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version