भरतपुर में युवाओं ने सेना भर्ती की मांग को लेकर दिया धरना

0
112
Indian Army Recruitment; Youths Rally, Laxman Temple,

भरतपुर। भारतीय सेना (Indian Army) में तैयारी कर रहे युवाओं (Youth) ने ढाई साल इंतजार के बाद हजारों युवाओं ने गुरुवार को शहर में रैली निकाल अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान युवाओं ने भारतीय सेना, इंडियन आर्मी जिंदाबाद, भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारों के साथ भर्ती शुरू की जाने की मांग की।

युवाओं की रैली लोहागढ़ स्टेडियम से प्रारंभ हुई और कुम्हेर गेट, कोतवाली, (Laxman Temple)लक्ष्मण मंदिर, चैबुर्जा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। बाद में प्रतीकात्मक धरना दिया।

इस मौके पर बृज विश्वविद्यालय (Brij University) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दिनेश भातरा ने कहा कि कई साल से सेना भर्ती नहीं हुई है। सेना भर्ती इस साल 13 अप्रैल से होनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था। अन्य भर्तियां भी नहीं निकाली जा रही हैं। गहलोत सरकार संभाग के युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। बेरोजगारों को भत्ता नहीं दिया जा रहा है। लोहागढ़ स्टेडियम में पीने के पानी, लाइट, वॉशरूम की व्यवस्था नहीं है। ट्रैक पर गड्ढे हैं, जिससे सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को परेशानी होती है।

इसके बाद युवाअेंा ने अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा, इसमें 10 दिन में सेना भर्ती तारीख घोषित करवाने और लोहागढ़ स्टेडियम की व्यवस्थाओं को सुधरवाने की मांग की। युवाओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो एक मार्च को बड़ी संख्या मे धरना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  श्रीगंगानगर : सूरतगढ़ के पास सेना की जिप्सी पलटने से लगी आग, तीन जवानों की जलने से मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here