मोदी मंत्रिमंडल के मंत्री निशीथ प्रामाणिक की राष्ट्रीयता पर सवाल, क्या बांग्लादेशी नागरिक है ?

Union Minister of State for Home Nishith Pramanik West Bengal, what are Bangladeshi citizens

Modi Cabinet, Modi Government, PM Modi, BJP, Trinamool, Union Minister of State, Nishith Pramanik, Nationality , Parliament , Bangladeshi citizens,

कोलकाता। संसद के मानसून सत्र से ठीक पहले गृह राज्यमंत्री और पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से सांसद निशीथ प्रामाणिक (Nishith Pramanik) की नागरिकता को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। राज्यसभा में कांग्रेस सदस्य रिपुन बोरा ने निशीथ प्रामाणिक बांग्लादेश (Bangladeshi citizens) के नागरिक है।

इसके लिए राज्यसभा सदस्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को पत्र लिखकर इस मामले की जांच कराने के लिए जानकारी मांगी है। निशीथ प्रामाणिक (Nishith Pramanik)  मोदी मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) के सबसे कम उम्र के मंत्री है।

कांग्रेस सांसद के इस मुद्दे को उठाने के बाद बंगाल से लेकर दिल्ली तक सियासी घमासान शुरु हो गया है। इस मामले में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने सांसद के बयान का समर्थन किया है।

Nishith Pramanik : भाजपा ने खाजिर किए सभी आरोप

इस पूरे मामले ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस मामले में कांग्रेस नेताओं व तृणमूल कांग्रेस के पास कोई प्रमाण हो तो दिखाएं। इसलिए इस तरह के आरोप लगाने का कोई मतलब नही है।

भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने बताया कि इन लोगों के पास कोई सबूत नही है। यदि कोई सबूत हो तो वे इसे दिखाए। प्रामाणिक की नागरिकता के मामले में किसी ने अब तक कोई सबूत पेश नही किया।

कांग्रेस के राज्यसभा सासंद ने यह लगाया आरोप

राज्यसभा में कांग्रेस सदस्य रिपुन बोरा ने निशीथ प्रामाणिक बांग्लादेश के पलाशबाड़ी के हरिनाथपुर के निवासी है। भारत में कंम्पयूटर कोर्स (Computer Course) करने आए और इसके बाद कूच बिहार में बस गए। पहले तृणमूल कांग्रेस में पार्टी की सदस्यता ली और बाद में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए और वे सांसद बने। निशीथ के कूचबिहार के दस्तावेज फर्जी है।

राज्य के दो मंत्रियों ने किया समर्थन

प्रदेश के दो मंत्रियों ने इंद्रनील सेन और ब्रात्या बसु ने भी सवाल उठाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्यसभा में कांग्रेस सदस्य रिपुन बोरा के पत्र को पोस्ट करते हुए ब्रात्या बसु ने दावा किया कि अगर कोई विदेशी नागरिकता मंत्री बनता है तो भारत कगी सुरक्षा बाधित हो सकती है। निशीथ (Nishith Pramanik) के खिलाफ कई गंभीर आपराधिक मामले लंबित है।

राजस्थान की महिला का कश्मीर में जबरन धर्म परिवर्तन, बेटे को मारने की धमकी देकर कई महिनों तक दुष्कर्म

More News : Nishith Pramanik,  Modi Cabinet, Modi Government, PM Modi, BJP, Trinamool Congress, Union Minister of State, Nationality , Parliament , Bangladeshi citizens,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version