Tokyo Olympics : नीरज चोपड़ा ने मिल्खा सिंह को समर्पित किया स्वर्ण पदक

I dedicate this medal to Milkha Singh : Neeraj Chopra

 Neeraj Chopra, gold medal , javelin throw event,  Neeraj Chopra javelin throw , Milkha Singh, Neeraj Chopra golden boy, tokyo olympics,  neeraj, Olympics,T okyo Olympics 2020, 

I dedicate this medal to Milkha Singh : Neeraj Chopra

नई दिल्ली। ओलंपिक में जैवलिन थ्रोअर/ भाला फेंक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाकर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra)  ने इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा ने अपना स्वर्ण पदक महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को समर्पित किया है। हरियाणा के खांद्रा गांव के किसान परिवार में जन्मे नीरज चोपड़ा ने दूसरे में 87.58 मीटर थ्रो (javelin throw) किया और गोल्ड पर कब्जा कर लिया।

नीरज चोपड़ा ने मिल्खा सिंह को समर्पित किया स्वर्ण पदक

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में स्वर्ण पदक जीतने के बाद (Neeraj Chopra) नीरज चोपड़ा कहा कि ‘‘ विश्वास ही नही हो रहा। पहली बार है जब भारत ने एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता है इसलिए मैं बहुत खुश हूं। हमारे पास अन्य खेलों में ओलंपिक (Olympics) का एक ही स्वर्ण है।

नीरज ने कहा कि ये हमारा पहला ओलंपिक पदक है। यह मेरे और देश के लिए गर्व का क्षण है। इसके साथ ही में अपना यह पदक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को समर्पित करता हूं। मैं उन्हे इस मेडल के साथ मिलना चाहता हूं।

दरअसल महान धावन रहे मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की आखिरी इच्छा थी कि कोई भारत से एथलेटिक्स में मेडल लेकर आए। सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी आखिरी इच्छा है। नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक (Gold Medal) दिलाकर उनकी इस आखिरी इच्छा को पूरा कर दिया।

 

नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय | Neeraj Chopra Biography | Javelin Throw in Hindi

 

More News : Neeraj Chopra, gold medal , javelin throw event,  Neeraj Chopra javelin throw , Milkha Singh, Neeraj Chopra golden boy, tokyo olympics,  neeraj, Olympics, Tokyo Olympics 2020,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version