आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया नया ब्रांड कैम्पेन ‘क्या पीछे छोड़ा है’

Aditya Birla Health Insurance unveils its new brand campaign “KyaPeecheChhodaHai”

Aditya Birla Health Insurance, Health Insurance, KyaPeecheChhodaHai, Aditya Birla, Aditya Birla Capital, Best Health Insurance,

Aditya Birla Health Insurance unveils its new brand campaign “KyaPeecheChhodaHai”

जयपुर। आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (एबीसीएल) का स्वास्थ्य बीमा संबंधी (Aditya Birla Health Insurance ) संयुक्त उद्यम आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एबीएचआईसीएल) ने आज अपना नया ब्रांड कैम्पेन  (“KyaPeecheChhodaHai”) ‘क्या पीछे छोड़ा है’ को लॉन्च किया। आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस (Aditya Birla Health Insurance ) सबसे बड़े डायवर्सिफाइड ग्रुप में से एक आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) के वित्तीय सेवा कारोबार के लिए होल्डिंग कंपनी है।

एबीएचआईसीएल का यह नवीनतम ब्रांड कैम्पेन लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाकर उनके बदलते जीवन में स्वास्थ्य बीमा की भूमिका को बढ़ावा देने के लिहाज से लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्समिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

ब्रांड कैम्पेन ‘क्या पीछे छोड़ा है’ इस बात के महत्व को रेखांकित करता है कि कैसे सकारात्मक स्वास्थ्य व्यवहार जैसे कि रोजाना 10,000 कदम चलना एक व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को पीछे छोड़ने में मदद कर सकता है।

इस ब्रांड कैम्पेन की विशिष्टता यह है कि यह वास्तविक एबीएचआईसीएल ग्राहकों के जीवन को हमारे सामने पेश करता है। ये ऐसे ग्राहक हैं, जिन्होंने नियमित रूप से 10,000 कदम चलने की सरल आदत को विकसित करके अपनी जीवन शैली को बदलने में कामयाबी हासिल की है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को पीछे छोड़ दिया है।

जीवन के हर क्षेत्र से जुड़े ये ग्राहक कंपनी के टीवी कॉमर्शियल और डिजिटल अभियान के केंद्र में हैं। ये ग्राहक अपनी जिंदगी से जुड़ी कहानियों को साझा करते हुए बताते हैं कि कैसे 10,000 कदम चलने से उन्हें मानसिक तनाव और अधिक वजन से संबंधित मुद्दों, मधुमेह, अस्थमा आदि जैसी बीमारियों को दूर करने में मदद मिली है। अभियान का सार एक अनुशासित स्वास्थ्य व्यवस्था का पालन करने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना है और साथ ही यह भी रेखांकित करना है कि कैसे एबीएचआईसीएल इस परिवर्तन में एक सक्रिय भूमिका निभा रहा है।


Aditya Birla Health Insurance unveils its new brand campaign “KyaPeecheChhodaHai”

इस ब्रांड कैम्पेन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस (Aditya Birla Health Insurance ) के सीईओ मयंक बथवाल ने कहा, ‘‘हम अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य-प्रथम बीमा सॉल्यूशन प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। ये ऐसे सॉल्यूशन हैं जो न केवल उन्हें चिकित्सा संबंधी अनिश्चितताओं से बचाते हैं, बल्कि उन्हें स्वास्थ्य-केंद्रित जीवन जीने के लिए भी प्रेरित करते हैं।

हम स्वास्थ्य बीमा के इस मॉडल में अग्रणी होने पर बहुत गर्व महसूस करते हैं जो हमारे ग्राहकों के लिए सक्रिय स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान केंद्रित करके क्षतिपूर्ति आधारित मॉडल की सीमाओं के पार जाते हुए उनकी मदद करता है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हाल ही में लॉन्च किए गए हमारे ‘क्या पीछे छोड़ा है’ कैम्पेन में हमारे ग्राहकों को ब्रांड एंबेसडर के रूप में देखना भी खुशी की बात है। स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के लिए, ग्राहक का विश्वास सर्वाेपरि है, और अपने ग्राहकों को हमें सपोर्ट करते हुए देखना, हमें बहुत संतुष्टि देता है। फिल्म में दिखाए गए ग्राहक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं, हालांकि, एक चीज जो उन्हें एकजुट करती है वह है हर दिन चलने और अपने स्वास्थ्य को सक्रिय रूप से प्रबंधित करके अपने जीवन में बदलाव लाने की पहल।

यह भी पढ़ें : SBI Mudra Loan : एसबीआई बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का मुद्रा लोन, ऐसे करें आवेदन

हमें उम्मीद है कि ये फिल्में लोगों को रोजाना 10,000 कदम चलने जैसी सरल लेकिन प्रभावी शारीरिक गतिविधियों में शामिल होकर अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। 2015 में अपनी स्थापना के बाद से लोगांे को बेहतर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करना आदित्य बिड़ला स्वास्थ्य बीमा के लिए प्राथमिक फोकस रहा है और इसकी पेशकश लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के दर्शन पर आधारित है।’’

एबीएचआईसीएल के अनूठे प्रस्तावों में से एक हेल्थरिटर्न्स (Health returns) की अवधारणा भी है, जो पॉलिसीधारकों को फिट रहने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है। यह अवधारणा पॉलिसीधारक को हेल्थरिटर्न्स के रूप में अपने प्रीमियम का 100 प्रतिशत तक अर्जित करने में सक्षम बनाती है, जिसे हेल्थी हार्ट स्कोर, फिटनेस असेसमेंट रिजल्ट और मासिक आधार पर दर्ज एक्टिव डेज की संख्या के आधार पर अर्जित किया जा सकता है।

एक ग्राहक किसी भी निर्धारित फिटनेस गतिविधियों जैसे 10,000 कदम चलना, या नियमित व्यायाम, योग सत्र आदि करके ‘एक्टिव डेज़’ अर्जित कर सकता है। हेल्थरिटर्न्स के रूप में अर्जित धन का उपयोग नवीकरण प्रीमियम और अन्य गैर-चिकित्सा खर्चों, आउट पेशंेट संबंधी खर्च के भुगतान के लिए किया जा सकता है।

अभियान में दिखाए गए सभी ग्राहक 100 प्रतिशत हेल्थरिटर्न के लाभार्थी थे, क्योंकि उन्होंने अपने वार्षिक फिटनेस लक्ष्यों को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

Tags : Aditya Birla Health Insurance, KyaPeecheChhodaHai, 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version