राजस्थान : डूंगरपुर में छह स्कूली छात्राओं से यौन उत्पीड़न मामले में सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार

Dungarpur Government School Principal arrested in Minor Girls Rape Case

Rajasthan Government School , Dungarpur Government School, Ramesh Chandra Katara, Dungarpur School News, Dungarpur Today News, Dungarpur Ke News, Dungarpur Samachar, Hello Rajasthan,

डूंगरपुर। राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर (Dungarpur) में सरकारी स्कूल (Government School) की (Minor Girls) छह नाबालिग छात्राओं से यौन शोषण के आरोप में स्कूल प्रिंसिपल (School Princiapl) को गिरफ्तार किया है।

महिला सांसदों ने उठाए राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला सांसदों ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस कर राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा, बलात्कार जैसे संगीन अपराधो में हो रही वृद्वि स्पष्ट रुप से इंगित कर रही है की अपराधियों को कांग्रेस सरकार के ही मत्रियों और विधायकों का सरंक्षण मिलने का आरोप लगाया है।

Dungarpur Government School Principal arrested in Minor Girls Rape Case

राजस्थान : अब अभिभावक वाट्सएप पर भी भेज सकेंगे ‘आरटीई‘ से संबंधित शिकायतें

भारतीय जनता पार्टी की राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने कहा कि डूंगरपुर में मासूम नाबालिग बच्चियों के शोषण की घटना से पूरा प्रदेश स्तब्ध एवं आक्रोशित है। कांग्रेस सरकार में बहिन-बेटियों के साथ निरंतर आपराधिक वारदातं हो रही है। सरकार की उदासीनता के चलते अपराधियों को शह प्राप्त हो रही है। इस मामले में मुख्यमंत्री संज्ञान ले और बेटियों की गुहार को सुने।

सांसद जसकोर मीणा ने कहा कि इस घटना में संलिप्त प्रिंसीपल को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए। किसी भी अपराधी पर कानून का डंडा नही चला इस कारण अपराधी निर्भीक और निडर होकर दुष्कर्म जैसी घटनाओं को कारित करते है। राजस्थान का आज तो यह आलम है कि अपराधियों में विश्वास आमजन में भय।

केंद्रीय मंत्री ने किया ट्विट्

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया कि ‘‘ बेटियों के सामने हमारे सर शर्म से झुकें है। क्योंकि शिक्षा के मंदिर स्कूल तक में हैवान पसरे है। राजस्थान की सरकार ने कभी भी दुष्कर्म की घटनाओं को बेटियों की नजर से देखने की कोशिश नही की। उल्टे रेप को मर्दानगी से जोड़कर सदन में ठहाके लगाती रही।

डूंगरपुर में छह स्कूली छात्राओं से यौन उत्पीड़न का ये है पूरा मामला

डूंगरपुर के जिला पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया ने बताया कि सरकारी स्कूल में अध्ययनरत एक नाबालिग छात्रा के पिता ने 31 मई 2023 को रिपोर्ट दी। जिसमें छात्रा के पिता ने बताया कि उसकी बेटी सरकारी स्कूल में पढ़ रही है। ग्राीष्मकालीन अवकाश के दौरान मेरी बेटी सहित स्कूल की अन्य छात्राओं को स्कूल में लगे पौधों में पानी डालने और खूलकूद के बहाने से बुला लिया।

इस दौरान प्रिंसीपल ने छात्रा को कमरे में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की और बलात्कार किया। प्रिंसीपल ने अन्य स्कूली छात्राओं को भी बुलाकर उनके साथ बलात्कार किया।

उन्होने बताया कि पुलिस ने प्रिंसीपल Ramesh Chandra Katara के खिलाफ भादस और यौन अपराधों से बच्चों के सरंक्षण अधिनियम पॉक्सो के विभिन्न प्रावधानों में मामला दर्ज कर किया गया है।  जिसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल रमेश कटारा को गिरफ्तार कर लिया।  त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्राओं की मेडिकल रिपोर्ट करवाई गई। जिसके बाद न्यायालय में इनके बयान भी दर्ज कराए गए।

पीड़ित परिजन मिले जिला कलक्टर से

डूंगरपुर में इस मामले में पीड़ित पक्ष ने जिला कलक्टर से मुलाकात की और आरोपी स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

डूंगरपुर में पीड़ित सभी छात्राएं 9 से 12 वर्ष की

डूंगरपुर में सरकारी स्कूल में पीड़ित सभी छात्राएं कक्षा पाचवीं और छठी में अध्ययनरत है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Rajasthan Government School , Ramesh Chandra Katara,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version